Invalid slider ID or alias.

सोनियाना- क्षेत्र के किसानों की फसले हुई खराब, मुआवजे की मांग तेज।

वीरधरा न्यूज़।सोनियाना@श्री कालु सेन।
सोनियाना।क्षैत्र में दलहन व तिलहन की फसले हुई पुरी तरह खराब, किसानो को लागत मिलना भी हुआ मुष्किल। किसानो ने गिरदावरी करवा कर राज्य सरकार से मुआवजे की मांग की है।
क्षैत्र में किसानो द्वारा अपने खेतो में उडद, मुंग, सोयाबीन आदी फसलो को लगाया। फकान समय पर बरसात होने से खेतो में पक कर खडी दलहन व तिलहन की फसले पुरी तरह बर्बाद हो गई है। दोतडी खेड़ा गांव के किसान नारायण लाल लोहार ने बताया कि उसके तीन बीघा सोयाबीन की फसल है पूरी फसल खराब हो गई है सोयाबीन की फसल यह लागत मूल्य मिलना मुश्किल हो रहा है एवं पास में एक बिग्गा उड़द की फसल वह भी खराब हो गई है। गांव के किसान रेवलिया कलां के अंबालाल ने बताया कि उसके चार बीघा मक्का की फसल पूरी तरह से खराब हो गई है मक्का में वापस अंकुर होना शुरू हो गया क्षेत्र में बारिश होने की वजह से एवं तेज हवा के कारण से मक्का की फसल पूरी तरह से नीचे गिर गई है नीचे गिरने से फिर ऊपर बारिश गिरने से फसलें सब खराब हो गई है क्षेत्र में उड़द सोयाबीन मूंग मक्का मूंगफली की फसलों को काफी नुकसान हुआ है फसलों में वापस अंकुरण होना शुरू हो गया है।
किसानों ने राज्य सरकार से मांग की है कि किसानों को गिरदावरी करा कर उचित मुआवजा देने की मांग की है ताजी राज्य सरकार के द्वारा किसानों को मुआवजा दिया जाए। ताकि किसानो को उनकी आने वाली फसल के लिए खाद और बीज के पैसों के लिए भटकना नहीं पड़े।
Don`t copy text!