Invalid slider ID or alias.

गंगरार-नरेगा में काम की मांग को लेकर श्रमिकों ने विकास अधिकारी को सौंपा ज्ञापन।

वीरधरा न्यूज़। गंगरार@ कमलेश सालवी।


गंगरार। उपखंड मुख्यालय पर सोमवार को सुदरी ग्राम पंचायत के श्रमिक बड़ी तादात में एकत्रित होकर पंचायत समिति कार्यालय पहुंचे। एवं विकास अधिकारी देवीलाल बलाई को अपनी समस्या से अवगत कराते हुए ज्ञापन सोपा।

ज्ञापन के अंतर्गत बताया गया कि ग्राम सुदरी में नरेगा का कार्य चल रहा है, इसके अंतर्गत काफी समय से ग्राम के लोग काम कर रहे थे। वहां कार्य कर रहे बहुत से मजदूरों के नाम कार्य से काट कर उन्हें कार्य से निकाल दिया गया है। और कार्य हेतु अन्य फर्जी नाम जोड़े गए है, जिसके चलते काम समय पर पुरा नहीं हो रहा है और जिन व्यक्तियों की आजीविका नरेगा कार्यों से चल रही है थी। उन्हें कार्य नहीं मिलने से उनका रोजगार बाधित हो रहा है। उनमें से अधिकांश व्यक्ति गरीब परिवारों से है। ऐसे में निर्माण कार्यों की जांच की जाए एवं गरीब एवं काम करने वाले परिवारों को इस योजना से लाभान्वित किया जाए।

ग्रामीणों ने अधिकारी को अवगत कराते हुए बताया कि नरेगा योजना के अंतर्गत उन्हें काम मिलने से उनकी आजीविका चल रही है, और वह लोग अपनी ईमानदारी से काम कर रहे हैं ऐसे में उन्हें रोजगार उपलब्ध करवाया जाए ताकि उन्हें राहत मिल सके।

इस अवसर पर पंचायत समिति सदस्य नारायण लाल बेरवा, भेरूलाल,नारायण लाल,लक्ष्मण लाल,भगवानी, नारायणी,सरजू,मोतीलाल,भवानी शंकर सेन,प्रेमी सालवी, पारस, ईश्वर लाल सालवी, हेमराज सालवी, धापू,प्यारी सहित बड़ी तादाद में सुदरी ग्राम पंचायत की श्रमिक उपस्थित थे।

Don`t copy text!