Invalid slider ID or alias.

नगर निगम जयपुर हैरिटेज एवं ग्रेटर के लिए मतगणना मंगलवार को, कोविड और धारा 144 के कारण विजय जुलूस पर रहेगी रोक–जिला निर्वाचन अधिकारी

जयपुर से पत्रकार श्री राहुल भारद्वाज की रिपोर्ट

जयपुर ग्रेटर के लिए राजस्थान कॉलेज एवं जयपुर हैरिटेज के लिए मतगणना कॉमर्स कॉलेज में

जयपुर । जिला निर्वाचन अधिकारी (म्यूनिसिपल) एवं जिला कलक्टर श्री अन्तर सिंह नेहरा ने कहा है कि धारा 144 एवं कोविड 19 संक्रमण की परिस्थितियों को देखते हुए नगर निगम हैरिटेज एवं ग्रेटर के आम चुनाव 2020 में निर्वाचित हुए अभ्यर्थियों द्वारा कोई विजय जुलूस नहीं निकाला जाए एवं मतगणना स्थल एवं अन्यंत्र भी 5 से अधिक व्यक्तियों के समूह में एकत्रित होने पर रोक है। नेहरा ने सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट में बैठक लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों, पुलिस, सभी रिटर्निंग अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए यह बात कही।

नेहरा ने बताया कि कोविड की विशेष परिस्थितियों को देखते हुए पूरी मतगणना प्रक्रिया के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग की पालना के लिए, मास्क, सेनेटाइजेशन और भीड़-भाड़ की स्थिति से बचने का प्रयास किया गया है। उन्होंने विभिन्न राजनीतिक दलों को मतगणना स्थल पर पार्किंग, मतणना के समय, मतगणना कक्ष, टेबिल्स, मतगणना राउण्ड्स, आरओ, मतगणना एजेंट की बैठक व्यवस्था, परिणाम जारी किए जाने की प्रक्रिया, विजयी उम्मीदवार को प्रमाणपत्र देने सहित मतगणना के विभिन्न पक्षों की जानकारी दी एवं राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियो की शंकाओं का समाधान किया।

नेहरा ने इसके बाद मतगणना से सम्बन्धित विभिन्न प्रकोष्ठों की बैठक लेकर मतगणना प्रकोष्ठ, कार्मिक परिचय पत्र, आचार संहिता एवं चुनाव नियंत्रण प्रकोष्ठ, मतगणना प्रकोष्ठ सामग्री, भण्डार, रसद व्यवस्था, भुगतान एवं लेखा, इवेंट मैनेजमेंट, मेडिकल, सुरक्षा व्यवस्था सहित विभिन्न तैयारियों की समीक्षा की। बैठक संचालन उप जिला निर्वाचन अधिकारी पुरूषोत्तम शर्मा ने किया।

Don`t copy text!