Invalid slider ID or alias.

मुख्यमंत्री गहलोत की चित्तौड़गढ़ यात्रा मंगलवार को प्रभारी मंत्री खाचरियावास ने ली अधिकारियों की बैठक, समारोह स्थल पहुंचे, प्रशासन ने तैयारियों को दिया अंतिम रूप।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की मंगलवार को चित्तौड़गढ़ यात्रा के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड में नजर आया। सोमवार प्रभारी मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास भी चित्तौड़ पहुंचे। सर्किट हाउस में पुलिस के जवानों ने प्रभारी मंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर दिया। सर्किट हाउस में प्रभारी मंत्री ने जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल और पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत से मुख्यमंत्री की यात्रा की तैयारियों को लेकर चर्चा की। प्रभारी मंत्री खाचरियावास ने जिला परिषद सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर मुख्यमंत्री गहलोत की यात्रा की तैयारियों के संबंध में विभागवार चर्चा कर महत्वपूर्ण निर्देश दिए।

सीएम का संदेश जन-जन तक पहुंचाना है-प्रभारी मंत्री खाचरियावास

अधिकारियों की बैठक में प्रभारी मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हर वर्ग के लिए एक से बढ़कर योजनाएं शुरू की हैं। इन योजनाओं का लाभ लक्षित वर्ग तक पहुंचे, यह हम सबकी जिम्मेदारी है। जिला कलक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने सभी अधिकारियों को अपने विभाग से संबंधित प्रगति रिपोर्ट के साथ उपस्थित रहने के निर्देश दिए। इससे पहले जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल और पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने मुख्यमंत्री की यात्रा के मद्देनजर शिलान्यास व लोकार्पण कार्यक्रम, कानून व सुरक्षा व्यवस्था, प्रोटोकॉल, हेलीपेड पर सुरक्षा, कार्यक्रम स्थल पर मुख्यमंत्री व वीवीआईपी की बैठक व्यवस्था, पार्किंग, प्रवेश, यातायात व्यवस्था, टेंट और पेयजल सहित अन्य तैयारियों को अंतिम रूप दिया।
प्रभारी मंत्री खाचरियावास ने इंदिरा गांधी स्टेडियम पहुंचकर सभा स्थल, मंच, स्व. इंदिरा गांधी की प्रतिमा के अनावरण स्थल, बैठक व्यवस्था आदि का जायजा लिया। इस दौरान राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह जाड़ावत, नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा ने मुख्यमंत्री की यात्रा की तैयारियों को लेकर की गई व्यवस्थाओं की जानकारी दी। मंत्री जाड़ावत ने इस दौरान स्व. इंदिरा गांधी की चित्तौड़ यात्रा से जुड़े संस्मरण भी साझा किए।

मुख्यमंत्री अशोक गहलात का यात्रा कार्यक्रम
निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मंगलवार सुबह 11 बजे चित्तौड़गढ़ पुलिस लाइन परिसर स्थित हेलीपेड पर उतरेंगे। यहां से राजीव गांधी उद्यान जाएंगे, जहां भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। इसके पश्चात जिला कलक्ट्रेट के सामने गांधी वाटिका का लोकार्पण, इंदिरा गांधी प्रियदर्शिनी ऑडिटोरियम में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की प्रतिमा का अनावरण, इंदिरा गांधी स्टेडियम में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की प्रतिमा का अनावरण और विभिन्न विकास कार्यों का शिलान्यास- लोकार्पण करेंगे।
इस अवसर पर राजस्व मंत्री रामलाल जाट, चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा, शिक्षा मंत्री बी.डी. कल्ला, खाद्य व नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास भी उपस्थित रहेंगे।

Don`t copy text!