Invalid slider ID or alias.

फैक्ट्रियों की धूल मिट्टी बनी शंभूपुरा वासियों के लिए जी का जंजाल, दुर्घटनाओं को दे रही बुलावा।

वीरधरा न्यूज़।शंभूपुरा@डेस्क।


शंभूपुरा।शंभूपुरा का धूल मिट्टी से जैसे चोली दामन का रिश्ता हो गया है।
गौरतलब है कि शंभूपुरा मुख्य चौराहे से लेकर थाने के बीच उड़ती धूल मिट्टी क्षेत्रवासियों के लिये परेशानी का सबब बनी हुई है जिस पर ना तो पंचायत ध्यान देती है ना स्थानीय प्रसासन जिससे लोगो का जीना दुश्वार कर रखा है लेकिन ये मिलीभगत का खेल लोगो के लिए खतरा बना हुआ है जिससे इन फैक्ट्रियों के खिलाफ़ क्षेत्र की जनता में रोष व्याप्त है।

आये दिन होती है दुर्घटनाएं

यहाँ स्थित फैक्ट्रियों के बाहर इतनी धूल मिट्टी और मलबा है कि ये करीब आधे से अधिक रोड को घेरे हुए है और जिसकी वजह से यहाँ कोई भी बड़ा वाहन निकलता है तो उससे उड़ने वाली धूल के कारण आगे कोई वाहन नजर नही आता जिससे आये दिन यहाँ दुर्घटनाएं होती है कही लोग चोटिल हो गए लेकिन लगता है प्रसासन भी किसी बड़े हादसे के इंतजार में बैठा है, तो वही इन फेक्ट्रियो के बाहर बेतरतीब खेड़े वाहन हादसों को बुलावा देते नजर आते है जिन पर भी किसी का ध्यान नही जाता है।

बड़ा रहा बीमारियां

इन धूल मिट्टी से सिर्फ दुर्घटनाएं ही नही बल्कि बीमारियां भी बढ़ रही है कई लोगों को स्वास की समस्या सामने आई है जिनका एक मात्र कारण इन फैक्ट्रियों से बड़ी मात्रा में उड़ती धूल मिट्टी है, अगर प्रसासन क्षेत्र में स्वास्थ्य जांच करावे तो अधिकांश लोग इस समस्या से ग्रसित मिलेंगे।
लम्बे समय से स्थित ये फैक्ट्रियां अपना दमखम जमा चुकी है और ऊंचे रसुको के चलते इनको प्रसासन की भी कोई चिंता नही जो आमजन के लिए जानलेवा साबित हो रही है।

हालात नही सुधरे तो आंदोलन करेंगे

इधर भगतसिंह संघर्ष सेवा समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि अगर क्षेत्र के बिगड़ते हालात पर पंचायत और स्थानीय प्रसासन ध्यान देकर कोई स्थानीय समाधान 7 दिवस में नही निकालता है तो जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंप प्रदर्शन किया जाएगा और उसके बाद भी स्थिति नही सुधरी तो आंदोलन किया जाएगा जिसका जिम्मेदार फेक्ट्री प्रबंधन और प्रसासन होगा।

Don`t copy text!