Invalid slider ID or alias.

चित्तौड़गढ़-चित्तोड़ फोर्ट पर मनाया जाएगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस, योगाभ्यास और सांस्कृतिक कार्यक्रम का होगा आयोजन, सांसद जोशी होंगे मुख्य अतिथि।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।
चित्तौड़गढ़ 18 जून। दुर्ग स्थित 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग एवं सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में सांसद सी पी जोशी मुख्य अतिथि एवं जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होंगे। आयुर्वेद चिकित्साधिकारी लवकुश पराशर ने बताया कि कार्यक्रम के अनुसार कुम्भा महल में सुबह 7:00 बजे से 7:45 तक योगाभ्यास और 7:45 से 8:30 तक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।
भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के वरिष्ठ संरक्षण सहायक रतनलाल जीतरवाल ने बताया कि महानिदेशक कार्यालय भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण नई दिल्ली से प्राप्त निर्देशानुसार 21 जून को देश के 75 ऐतिहासिक स्मारकों पर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन ‘’योगा, एन इंडियन हेरिटेज’’ की भावना के साथ किया जा रहा है। इन ऐतिहासिक स्मारकों में केंद्रीय संरक्षित स्मारक चित्तौड़गढ़ दुर्ग भी शामिल है जहां योग व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन किया जाएगा और अधिकतम 20 व्यक्ति ही अनुमत होंगे।
आयुर्वेद विभाग के उपनिदेशक डॉ ललित कुमार शर्मा ने बताया कि फेसबुक लाइक एवं जूम मीटिंग के माध्यम से इस कार्यक्रम का प्रसारण लाइव किया जाएगा, जिससे जुड़ कर आमजन अपने घरों ही रहकर योग करेंगे। इसी के साथ जिले में संचालित आयुर्वेद चिकित्सालय एवं औषधालयों में कोविड-19 की रोकथाम हेतु क्वाथ एवं अन्य औषधियों का वितरण किया जाएगा। कार्यक्रम को लेकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है।
Don`t copy text!