Invalid slider ID or alias.

चित्तोड़गढ़-रीट परीक्षा व्यवस्था में जिले के करीब 1500 पुलिसकर्मी लगाए, नकल गिरोह सक्रिय है ऐसे लोगो पर विशेष निगरानी रहेगी- एसपी गोयल।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़।  रविवार को जिले में होने वाली शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा के आयोजन को लेकर जिला पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है। परीक्षा के तहत जिला पुलिस की ओर से परीक्षा केंद्रों एवं यातायात व्यवस्था को लेकर विशेष व्यवस्था की गई है। परीक्षा को शांतिपूर्वक निपटाने एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिले के करीब 1500 पुलिसकर्मी लगाए गए हैं। 18 पुलिस मोबाइल दल व 17 सतर्कता दल में प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ पुलिस का जाब्ता लगाया गया है।  परीक्षा के नकल गिरोह पर भी निगरानी रखी जा रही है।जिले के व्यापारियों ने उक्त परीक्षा की सफल बनाने के लिए पुलिस एवं प्रशासन का सहयोग करने का आश्वासन दिया।
जिला पुलिस अधीक्षक श्री राजेंद्र प्रसाद गोयल ने बताया कि 26 सितंबर रविवार को राजस्थान राज्य सहित चित्तौड़गढ़ जिले में दो स्तर पर आयोजित होने वाली रीट परीक्षा को लेकर जिला पुलिस पूरी तरह तैयार है। इस परीक्षा में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए संपूर्ण पुलिस व्यवस्था का प्रभारी अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हिम्मत सिंह को बनाया गया है, जिनकी सहायता के लिए जिले के सभी वृत्ताधिकारी व थानाधिकारी सह प्रभारी होंगे।
(मोबाइल दल व सतर्कता दल)
परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्रों पर सुदृढ़ पुलिस व्यवस्था हेतु पुलिस की 18 मोबाइल पार्टियां नियुक्त की गई है, जो लगातार इलाके में भ्रमण करते हुए परीक्षा केंद्रों के अपने क्षेत्राधिकार में कानून व्यवस्था देखेंगे। इसके अलावा प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के 17 सतर्कता दल में भी पुलिस का जाब्ता लगाया गया है।
(स्थाई पिकेट्स)
परीक्षा में सम्मिलित होने हेतु बाहर से आए अभ्यर्थी एवं उनके परिजनों की शहर में भीड़ एकत्रित न हो इसके लिए भी स्थाई पिकेट्स पर पुलिस जाब्ते की व्यवस्था की गई है। शहर में रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, कलेक्ट्रेट, सुभाष चौक, फव्वारा चौक व गांधीनगर में पुलिस के स्थाई पिकेट लगाए गए हैं, जिसमें रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर अतिरिक्त जाब्ता भी लगाया गया है। रेलवे स्टेशन पर अधिक भीड़ को देखते हुए जीआरपी एवं आरपीएफ से भी मदद ली जाएगी।
परीक्षा के लिए तीन रिजर्व पार्टियां मुख्यालय पर नियुक्त की गई है जो विशेष परिस्थिति में आवश्यकता पड़ने पर काम में ली जाएगी।
(आवागमन एवं यातायात व्यवस्था)
रीट परीक्षा के लिए आने वाले अभ्यर्थियों को सुव्यवस्थित आगमन और प्रस्थान उपलब्ध हो सके इसके लिए शहर के मुख्य बस स्टैंड के अतिरिक्त 3 बस स्टैंड और नियुक्त किए गए हैं, जिसमें बूंदी और कोटा की तरफ से आने व जाने वाले अभ्यर्थियों के लिए गोरा बादल स्टेडियम में यातायात व्यवस्था की गई है। इसी प्रकार भीलवाड़ा व उदयपुर की तरफ से आने व जाने वाले अभ्यर्थियों के लिए इंदिरा गांधी स्टेडियम तथा निंबाहेड़ा की तरफ से आने  व जाने वाले अभ्यर्थियों के लिए सीताफल अनुसंधान केंद्र कोविड सेंटर पर अतिरिक्त बसों की व्यवस्था की गई है, जहां पर पर्याप्त पुलिस प्रबंध किया गया है। बसों के सुव्यवस्थित आवागमन के लिए यातायात पुलिस एवं परिवहन विभाग ने संपूर्ण व्यवस्था कर ली है।
(आपराधिक तत्वों पर नजर)
एसपी गोयल ने बताया कि परीक्षा को लेकर नकल गिरोह सक्रिय है, जिन पर निगरानी रखने के लिए जिले की साइबर टीम, जिला विशेष शाखा व आसूचना अधिकारियों को लगाया गया है जो ऐसे लोगो पर लगातार अपनी नजर बनाए रखेंगे।  परीक्षा केंद्रों पर भी सीसीटीवी कैमरों से नजर रखी जावेगी। जिले के व्यापारी संगठन भी उक्त परीक्षा के आयोजन को सफल बनाने के लिए प्रशासन एवं पुलिस का पूरी तरह सहयोग करने के लिए तत्पर हैं।

Don`t copy text!