Invalid slider ID or alias.

नागौर-गाजे बाजे के साथ में निकाली गणगौर की शाही सवारी।

 

वीरधरा न्यूज़।नागौर@ श्री प्रदीप कुमार डागा।

नागौर।शहर में गाजे-बाजे के साथ में अहिछत्रपुर दुर्ग से गणगौर की शाही सवारी गुरुवार को शाम करीब 6 बजे निकाली गई।सबसे पहले शाही गणगौर की सवारी की अहिछत्रपुर दुर्ग में नागौर सभापति मितु बोथरा के गणगौर की सवारी की पुजा अर्चना की। इसके बाद में गणगौर की शाही सवारी शहर के गांधी चौक, सदर बाजार, मच्छियो का चौक, सिंघवीयो की पोल, लोढ़ा का चौक, माहि दरवाजा होते हुए बख्तसागर तालाब पार्क पर पहुची। पार्क में सभापति मितु बोथरा, पार्षद नवरतन बोथरा ने गणगौर को पानी पीलाने की रस्म की गई। शाही गणगौर सवारी के साथ में गांछा समाज, कंसारा समाज, खटीक समाज, पुष्करणा समाज, चेनार से माली समाज में क्षत्रिय स्वर्णकार समाज की गणगौर की सवारी निकाली गई। गणगौर सवारी की जगह जगह पर पुष्प वर्षा एवं फुलो की माला पहनाकर स्वागत किया गया।
इस अवसर पर गणगौर की सवारी के दर्शन करने के लिए बख्तसागर तालाब पार्क में पहुंचे जहां पर पार्क पुरा खचाखच भरा हुआ था। बख्तसागर तालाब के पार्क के बहार खाने पीने एंव खिलौने के ठेले लगे हुए थे जिससे पार्क पर मेले जैसा माहौल नजर आ रहा था।
इस अवसर पर पार्षद प्रतिनिधि कपिल तोलावत, पार्षद रामप्रसाद भाटी, रामनिवास सांखला, समाजसेवी भोजराज सारस्वत, प्रेमिल नाहटा, दिलीप भोजक, एंव बडी़ संख्या में शहरवासी मौजूद थे।

Don`t copy text!