Invalid slider ID or alias.

गंगरार-चार बीघा से अधिक गेहूं की फसल एवं प्लास्टिक की पाईप सहित 17 फ़व्वारा सेट जलकर राख।

 

वीरधरा न्यूज़। गंगरार@ कमलेश सालवी।

गंगरार।बिजली विभाग की लापरवाही से खेत पर लगी 11 केवी की लाइन पर लगे ट्रांसफार्मर में ढीले तारो की वजह से लगी चिंगारी से खेत में लगी भीषण आग, चार बीघा से अधिक गेहूं की फसल एवं फसल की पिलाई करने के चालीस से ज़्यादा प्लास्टिक के पाईप एव 17 फ़व्वारा सेट जलकर राख हो गए। बताया गया कि क़रीब तीन लाख से अधिक का नुक़सान हुआ है।
गंगरार के सदापुरा में प्रेमनारायण जायसवाल के खेत की घटना है। चार बीघा से अधिक गेहूं की फसल काट के खेत मे रखी हुई थी। खेत के पास लगी डीपी के ढीले तारो की वजह से शोर्ट सर्किट हो गया, और चिंगारी से फसल ने आग पकड़ ली। आग देखकर आस पास के खेतों में फसल की कटाई कर रहे किसान आग बुझाने को दोड़ पड़े जिसके जो हाथ में आया उसी से पानी भरकर आग बुझाने में लग गये इस दोरान दूरभाष से गंगरार पुलिस थाने में आग की सूचना दी गई जिस पर संगम फ़ेक्ट्री गंगरार की फ़ायर ब्रिगेड पहुची। तब तक गेहूं की फसल सहित चालीस से ज़्यादा प्लास्टिक के पाईप एव 17 फ़व्वारा सेट जलकर राख हो गये। आग से किसान को क़रीब तीन लाख से अधिक का नुक़सान हो गया। इससे पूर्व में भी दो बार बिजली विभाग की लापरवाही से खेत में जुल रहे बिजली के तारों से आग लग चुकी है और बिजली विभाग को बार बार अवगत कराने पर भी कोई सुध नहीं ली और आज यह आग लगने की घटना हो है। उपखण्ड क्षेत्र होने पर भी फ़ायर ब्रिगेड नहीं होने से हर वर्ष आग से क्षेत्र के किसानों को लाखों रुपये का नुक़सान उठाना पड़ता है।
सूचना पर विद्युत विभाग के कनिष्ठ अभियंता और हल्का पटवारी, सरपंच सुखराज सालवी आदि मोके पर पहुँच कर घटना की जानकारी लेते हुए मोका पर्चा तैयार किया।

Don`t copy text!