Invalid slider ID or alias.

बिजयपुर-ब्लेक कोबरा के काटने से घायल, जिला अस्पताल किया रेफर।

 

 

वीरधरा न्यूज़। बिजयपुर@ श्री विष्णुदत्त शर्मा।

 

बिजयपुर।रात 1 बजे राबिया बानु पिता असलम खान पठान छत से नीचे कमरे में सोने के लिए आई थी ब्लैक कोबरा अंधेरे मे बैठा होने के कारण दिखाई नहीं दिया और काट लिया जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। विजयपुर अस्पताल ले जाने पर चित्तौड़ रेफर कर दिया, जिसकी हालत मे अब सुधार बताया गया।

विजयपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर स्थाई रुप से डाक्टर नही है, कई दिनों से पद रिक्त हैं केवल ओपीडी समय पर डाक्टर उपलब्ध रहते है बाक़ी आपातकालीन मे नही है ऐसे में ग्राम वासियों को समस्या से जुझना पड़ता है।

वन्य जीव प्रेमी राजेंद्र कुमार पाराशर को फोन किया, करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मसक्कत के बाद रेस्क्यू कर सुरक्षित जंगल में छोड़ा।

पाराशर ने ग्राम पंचायत व क्षेत्रिय वन विभाग से भी निवेदन किया कि मुझे आवशक उपकरण उपलब्ध करायें विजयपुर क्षेत्र के आस पास सभी गांवों में जा कर पाराशर इसी प्रकार मदद के लिए तैयार रहते है कभी किसी से कोई पैसा नहीं लिया, निस्वार्थ सेवा करते हैं और पाराशर कि सबसे बड़ी बात यह है कि ये 15 से 20 साल से निशुल्क सेवाए दे रहे हैं आज तक किसी भी प्रकार का चाहे वह ज़हरीला हो बीना जहरिला सभी को प्लास्टिक के कट्टे में भर लेते हैं और सुरक्षित जगह मै छोड़ते है कभी किसी जानवर को नही मारा है।

Don`t copy text!