Invalid slider ID or alias.

निम्बाहेड़ा-ट्रक में पशु आहार की आड़ में परिवहन किया जा रहा 3 करोड़ रुपये से अधिक की क़ीमत का डोडा चूरा जप्त,दो आरोपी गिरफ्तार।

 

वीरधरा न्यूज़।निम्बाहेड़ा@ श्री मनोज सोनी।

चित्तौड़गढ़। जिले की सदर निम्बाहेड़ा थाना पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ बड़ी कार्यवाही अंजाम दिया है। शनिवार को नाकाबंदी के दौरान एक ट्रक में अवैध रूप से परिवहन किया जा रहा 22 क्विटंल 21 किलो 700 ग्राम अवैध डोडाचूरा जब्त कर पंजाब के दशमेश नगर कोटख़ालसा ज़िला अमृतसर का नरवैल सिंह जट सिख व ठाठीखारा ज़िला तरणतारण का बलजिंदर सिंह को गिरफ्तार किया है। आरोपी ट्रक में पशुआहार की बोरियों के नीचे अवैध डोडाचूरा भर कर ले जा रहे थे। इस वर्ष तस्करी के खिलाफ ज़िले की यह तीसरी बड़ी कार्यवाही है।
जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि जिले में अवैध मादक पदार्थों की खरीद-फरोख्त व परिवहन एवं भण्डारण करने वालों के खिलाफ कार्यवाही के तहत एएसपी परबत सिंह व डीएसपी निम्बाहेड़ा बेनीप्रसाद मीणा के मार्गदर्शन में थानाधिकारी संजय शर्मा मय टीम द्वारा गुरुवार को नीमच-चित्तौड़गढ हाईवे रोड़ पर नाकाबन्दी की जा रही थी। नाकाबन्दी के दौरान नीमच की तरफ से एक ट्रक आया जिसको चैक करने हेतु रुकवाना चाहा तो ट्रक चालक के अपने वाहन की गति बढा दी, जिस पर उक्‍त ट्रक को नाकाबन्‍दी हेतु लगाये गये बैरियर की सहायता से रोका गया। ट्रक के रुकते ही ट्रक चालक व साथ बैठे व्यक्ति ने ट्रक से भागने का प्रयास किया, मगर पुलिस जाप्‍ता द्वारा बरती गई सजगता से उक्त व्यक्तियों के भागने के मनसुबो पर पानी फिर गया।
ट्रक चालक द्वारा नाकाबन्‍दी तोड कर ट्रक को भगा ले जाने व पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद खुद भागने का प्रयास करने पर ट्रक में कोई अवैधानिक/संदिग्ध वस्तु होने की सम्भावना होने से ट्रक को चैक किया गया तो ट्रक के पिछे की तरफ बोड़ी को देखा तों अन्दर प्लास्टिक के कट्टों से भरी हो कट्टों पर मोहन भोग पशुआहार लिखा हुआ मिला। उक्त मोहन भोग पशुआहार के कट्टों को बीच से हटाकर देखा तो उक्त मोहन भोग पशुआहार के कट्टों के नीचे काले कट्टे नजर आये। जिसको चैक किया तो कुल 110 कट्टों में 22 क्विटंल 21 किलो 700 ग्राम अवैध अफिम डोडा चूरा पाया गया। जिसे जप्त कर अवैध अफिम डोडा का परिवहन करने वाले ट्रक चालक नरवैल सिंह पुत्र महेंदर सिंह जट सिख उम्र 54 साल निवासी दशमेश नगर,कोटखालसा ज़िला अमृतसर व बलजिंदर सिंह पुत्र धन्ना सिंह निवासी ठाठीखारा थाना तरणतारण सिटी ज़िला तरणतारण को मौके से डोडा चूरा परिवहन करने के आरोप में गिरफतार किया गया। गिरफतार आरोपीयों से डोडा चूरा खरीद फरोख्त करने वालों के सम्बन्ध में अनुसंधान जारी है।

Don`t copy text!