Invalid slider ID or alias.

चोरी के माल के बँटवारे को लेकर विवाद करने वाले पांच अंतर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार।

 

वीरधरा न्यूज़। निम्बाहेड़ा@ श्री मनोज सोनी।

चित्तौड़गढ़। डीएसटी व सदर निम्बाहेडा थाना पुलिस ने चोरी के माल में बँटवारे को लेकर आपस में विवाद करने वाले मध्य प्रदेश के धार जिले के पांच गैर सायलो को गिरफ्तार किया है।
जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि जिले में हाइवे पर होने वाले अपराधों में अन्य अपराधों के साथ बसों मे यात्रियों के समान को चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए जिला विशेष टीम व समस्त थानाधिकारियों को अपने क्षेत्र में विशेष निगरानी रख आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने हेतु विशेष निर्देश दिए गये थे।
इसी क्रम मे जिला विशेष टीम को सूचना मिली की पुलिस थाना सदर निम्बाहेडा के रानी खेड़ा चौराहे पर पांच संदिग्ध व्यक्ति बसों में की चोरी के माल के पुर्व मे हुये बँटवारे में, गड़बड़ी की बात को लेकर आपस में ही विवाद कर रहे हैं।जिला विशेष टीम ने उक्त सूचना से सदर निम्बाहेडा थाना पुलिस को तत्काल अवगत कराया जिस पर थाने से सुन्दर पाल सहायक उपनिरीक्षक जाप्ते सहित रानी खेड़ा चौराहे पर पहुंचे जहां पांच व्यक्ति पूर्व में किसी स्थान पर चोरी किये हुये माल के गलत वितरण को लेकर आपस मे विवाद कर रहे थे, जिन्हें पुलिस टीम ने समझाने का प्रयास किया तो पांचो व्यक्ति पुलिस से लड़ाई झगड़ा करने पर उतारू हो गये। जिस पर पुलिस ने सभी को शांति भंग के आरोप में गिरफ्तार कर उनकी इनोवा कार को जब्त कर लिया। तत्पश्चात पुलिस की विस्तृत पूछताछ में सभी ने बताया कि हम मिलकर बसों से पर्सें से गहने,नक़दी एवं मंहगे पार्सल की चोरी करते हैं। जिस किसी भी हाइवे की होटल में रात्रि में बसे रूकती है उस समय जब यात्री खाना खाना-चाय पीने एवम पानी-बाथरूम जाने के लिये उतरते हैं। उसी समय उक्त व्यक्तियों में से एक व्यक्ति बस के अंदर घुसकर और दूसरा व्यक्ति बस के एंट्री गेट पर रहकर बस में पुनः चढ़ने वालों पर नज़र रखता है, अंदर गया व्यक्ति बसों से पलक झपकते ही माल पार कर अपने वाहन से तुरंत निकल लेते हैं। उक्त आरोपी अधिकतर एसी बसों पर ही ऐसा अपराध करते है क्योंकि एसी बसों में सवारी के पास ज़्यादा समान वग़ैरा होने की संभावना होती है। आरोपी इस प्रकार की घटनाएं करने के अभ्यस्त है जिन्होंने पुर्व मे दौसा, भरतपुर, कोटपुतली के साथ आगरा युपी और साबला गुजरात में भी इस तरीक़े का अपराध करना बताया है। निम्बाहेड़ा सदर थाने पर आरोपियों से निरंतर पूछताछ जारी है।

गिरफ्तार गैर सायल

1. सरफराज खान पुत्र गफ्फार खान निवासी धर्मपुरा
2. अल्लार खान पुत्र मस्जिद खान निवासी खेरवा जागीर
3. आबिया खान पुत्र जमाल खान निवासी खेरवा जागीर
4. मेहंदी हुसैन पुत्र आबिया खान निवासी खेरवा जागीर
5. मोहसिन खान पुत्र मोहम्मद खान निवासी उखल्दा उर्फ सडकपुरा
सभी आरोपी मध्य प्रदेश के धार जिले के निवासी हैं।

Don`t copy text!