Invalid slider ID or alias.

डूंगला-नाली न होने से सड़क पर भरा पानी    जहा नाली वहाँ गंदगी का अंबार, राहगीर परेशान।

वीरधरा न्यूज़।बडवाई@ श्री जीवन जोशी।


चित्तौड़गढ़/डूंगला। क्षेत्र के ग्राम पंचायत बड़वाई में नाली ना होने के कारण गांव व घरों का गंदा पानी सड़कों पर बह रहा हे राहगीरों को मुसीबत का सामना करना पड़ रहा है और जहा नाली है वहां नाली में गंदगी का अंबार लगा हुआ है नालिया बनने के बाद पंचायत कि देखरेख नहीं होने से नालियां पूरी तरह से बंद पड़ी हुई है नाली बंद होने के कारण गंदा पानी रोड पर आ रहा है लोग काफी परेशान है पानी जमा होने और गंदगी फैलने से लोग महामारी की चपेट में आ रहे हैं और बीमार पड़ रहे हैं गंदा पानी होने की वजह से मच्छर पनप रहे हैं नालियों में कूड़ा करकट भर जाने से पानी से बदबू होने से लोगों को काफी दिक्कतें और वहां रह रहे लोगों को घर से बाहर निकलने में भी परेशानी हो रही। मोहले वासियों ने पंचायत में शिकायत भी की ऑनलाइन शिकायतें भी की लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ।

ग्रामीण विशाल उपाध्याय का कहना है की पीपली चौक से पुष्करणा नोहरा तक जो नाली है जिसमें गंदगी का अंबार लगा हुआ है जिसकी पहली शिकायत 11 जुलाई 2020 को की, दूसरी शिकायत 23 अप्रैल 2023 को की लेकिन अभी तक समस्या का समाधान नहीं हुआ। पंचायत में भी लिखित में शिकायत दी लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ ओर कोई संतोष प्रद जवाब तक नहीं मिला और जवाब मिला की बजट नहीं है जिससे लोगों में काफी रोष है। नाली की परेशानी की वजह से खुद मोहल्लेवासी नालिया साफ करने को मजबूर है।

मौके पर छगनलाल जोशी, रामी बाई, वर्दी बाई, विशाल उपाध्याय सभी मेहनत करके हर महीने नालियों की सफाई करते हैं लेकिन आगे नालियों की रूकावट होने के कारण गंदगी वापस लग जाती है लेकिन जिम्मेदारो के कानो जु तक नहीं रेंग रही है। शिकायत देने के बावजूद अभी तक कोई मौके पर भी नहीं आया पंचायत कि इस लापरवाही से आमजन परेशान है।

ग्राम पंचायत से जल्द से जल्द समस्या का समाधान करवाने कि ग्रामीणों ने मांग की। ग्रामीणों ने कहा कि अगर समय रहते इस समस्या का समाधान नहीं हुआ तो जिला कलेक्टर के समक्ष लिखित में शिकायत पेश करेंगे।

Don`t copy text!