Invalid slider ID or alias.

चित्तौडग़ढ़-जिला कलक्टर ने नरेगा कार्यों, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं विद्यालय का किया निरीक्षण।

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@ डेस्क।


चित्तौड़गढ़। जिला कलक्टर आलोक रंजन ने शुक्रवार को बोजुंदा में नरेगा योजना के तहत चल रहे नाड़ी निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।

जिला कलक्टर ने नरेगा कार्यों के बारे में कनिष्ठ तकनीकी सहायक से जानकारी लेते हुए कार्य को गुणवत्ता पूर्वक एवं समय रहते पूर्ण करने के निर्देश दिए।

उन्होंने श्रमिकों से भुगतान एवं सुरक्षा उपकरणों के बारे में जानकारी लीऔर पूछा कि यह कार्य कितने समय से चल रहा है। उन्होंने मेट से मस्टरोल के बारे में जानकारी ली। उन्होंने श्रमिकों से पूछा कि किन-किन ने 100 दिन का रोजगार पुरा कर लिया है एवं अधिशासी अभियंता को निर्देश दिए कि वे

श्रमिकों का श्रमिक कार्ड बनवाए तथा सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दें। उन्होंने अधिशासी अभियंता एवं कनिष्ठ तकनीकी सहायक नरेगा को निर्देश दिए की कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं करें।

 

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र देवरी का किया निरीक्षण

 

जिला कलक्टर आलोक रंजन ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र देवरी का निरीक्षण किया।

जिला कलक्टर ने नर्सिंग कर्मचारी से वहां ओपीडी के बारे में जानकारी एवं पूछा कि कितना स्टाफ है।उन्होंने वहां नि:शुल्क दवा वितरण केंद्र, लैब एवं विभिन्न कक्षों का निरीक्षण किया।

 

जिला कलक्टर ने बानसेन में विद्यालय का किया निरीक्षण

 

जिला कलक्टर आलोक रंजन ने भदेसर पंचायत समिति की बानसेन ग्राम पंचायत के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण किया।

उन्होंने अधिशासी अभियंता को खेल मैदान में नरेगा से रनिंग ट्रेक बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने विद्यालयों के विभिन्न कक्षाओं में जाकर अध्ययन कर रहे विद्यार्थियों से प्रश्न पूछे। उन्होंने विद्यालय की लाइब्रेरी को भी देखा।

विद्यालय निरीक्षण के दौरान उपखंड अधिकारी भदेसर एवं विकास अधिकारी भी मौजूद थे।

 

तलाई निर्माण कार्य का किया निरीक्षण

 

जिला कलक्टर आलोक रंजन ने भदेसर पंचायत समिति की बागुण्ड ग्राम पंचायत में नरेगा योजना अंतर्गत चल रहे तलाई निर्माण कार्य को देखकर असंतोष व्यक्त करते हुए कार्य में गुणवत्ता लाने एवं कार्यों को सही ढंग से क्रियान्वित करने के निर्देश दिए। उन्होंने मेट से श्रमिकों के मस्टरोल एवं प्रपत्र 6 के बारे में जानकारी ली।

उन्होंने बागुण्ड ग्राम में पेयजल पाइप लाइन के लीकेज को शीघ्र ठीक करने के ग्राम विकास अधिकारी को निर्देश दिए।

 

जिला कलक्टर ने भादसोड़ा में अन्नपूर्णा रसोई का निरीक्षण कर भोजन किया

 

जिला कलक्टर आलोक रंजन एवं भदेसर

उपखंड अधिकारी ने शुक्रवार को भादसोड़ा में अन्नपूर्णा रसोई का निरीक्षण कर भोजन किया। जिला कलक्टर ने कहा कि भोजन बहुत स्वादिष्ट बना है। इस दौरान भदेसर विकास अधिकारी भी मौजूद थे।

जिला कलक्टर आलोक रंजन ने भादसोड़ा में श्री कृष्ण आदिनाथ गौशाला का भी अवलोकन किया। इस दौरान भदेसर उपखंड अधिकारी, विकास अधिकारी सहित अधिशासी अभियंता नरेगा मौजूद थे।

Don`t copy text!