Invalid slider ID or alias.

गंगरार- राष्ट्रीय हेंडबॉल प्रतियोगिता के चौथे दिन सेमीफाइनल मुकाबले हुए, आज होंगे फाइनल मुकाबले।

 

वीरधरा न्यूज़। गंगरार@ श्री मनीष पोरवाल।
गंगरार। महाराणा प्रताप और बाल अकादमी चित्तौड़गढ़ के तत्वाधान में आयोजित माय स्कूल एंड हॉस्टल परिसर में आयोजित बालक बालिका वर्ग की हेंडबॉल प्रतियोगिता में चौथे दिन शनिवार को सेमीफाइनल मैच खेले गए।
अकादमी के अध्यक्ष हम पूर्व पुलिस उपाधीक्षक एवं समाजसेवी ओमप्रकाश उपाध्याय ने बताया कि बालक वर्ग में दोपहर बाद दिल्ली व उत्तर प्रदेश के बीच रोचक मुकाबला रहा जिसमे उतर प्रदेश ने दिल्ली को 35-34 से हरा कर फाइनल मैच मे पहुंचे। इसी प्रकार बालिका वर्ग में आर्यावर्त एकेडमी हरियाणा व हिमाचल प्रदेश के बीच हुए मुकाबले में 13-8 का रह आर्यावर्त ने विजय हासिल कर फाइनल में पहुंचे, साथ ही बालिका वर्ग में ही उत्तरप्रदेश व गुजरात के बीच हुए मुकाबले में 11-6अन्तर रहा उतर प्रदेश ने विजेता रहा फाइनल मैच में अपनी शानदार जगह बनाई।
आयोजन सचिव कान सिंह राठौड ने बताया कि इससे पूर्व बालक बालिका के दोनों वर्गों में 5,6,7,व8वा स्थान प्राप्त करने वाली टीमों का स्थान निर्धारण के लिए क्वार्टर फाइनल मेंच में जीते हुए खिलाड़ियों ने अपना शानदार प्रदर्शन किया।
एकेडमी के सचिव कान सिंह व वरिष्ठ उपाध्यक्ष जवान सिंह ने बताया कि शनिवार को दिन भर चले हैण्डबाल खेल में कई अतिथियों ने खेल व्यवस्थाओ का जायजा ले खुशियों का इजहार किया। जिसमें प्रमुखतया राजस्थान व गुजरात के बीच बालक वर्ग मे हुए कड़े रोचक मुकाबले में राजस्थान ने गुजरात को 38-18से हराकर अपनी लगातार शानदार जीत की हैट्रिक बनाते हुए कल रविवार को होने वालै फाइनल मेच में अपनी जगह बना ली। इस सांयकालीन मैच के मुख्य अतिथि उद्योगपति व पार्षद हरीश ईनाणी रहे, साथ ही अन्य विशिष्ट अतिथियो में तेज राज सिंह भारतीय हैंडबॉल संघ के कोषाध्यक्ष, आनंदेश्वर पांडे भारतीय हैंडबॉल फेडरेशन के अध्यक्ष, नारायण लाल खटीक संचालक इण्डेन गैस, मंगलमय कालेज के सचिव राकेश बडाला, पार्षद शिवकुमार शर्मा चित्तौड़गढ़, चंद्रशेखर गौड व कर्नल रणधीर सिंह बस्सी, माईस्कूल व हास्टल के प्रबंधक बलवीर सिंह राजावत आदि ने भी खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर उन्हें आशीर्वाद दे विजयश्री की कामना की। इधर आयोजन के मिडिया प्रवक्ता मधुसूदन शर्मा ने बताया कि शनिवार को अंतर्राष्ट्रीय हैंडबॉल फेडरेशन के प्राध्यापक हरेंद्र पाल सिंह पटियाला, नेताजी सुभाष चन्द्र नेशनल ऑफ स्पोर्ट्स के मुख्य प्रशिक्षक अनूप कस्वा व रोहित जैन गोल्डन ईगल भारत हैंडबॉल टीम के प्रबंधक ने भी खिलाड़ियों में निहित प्रतिभाओं को तराशने व व्यवस्थाओ का जायजा लेने बाबत बतौर पर्यवेक्षक आयोजन स्थल पर पहुंच समस्त व्यवस्थाओ से अभिभूत हुए। एकेडमी अध्यक्ष ओमप्रकाश उपाध्याय ने बताया कि रविवार को प्रातः फाइनल मेंच खेले जायेंगे । उसके बाद प्रतियोगिता का समापन 11बजे प्रातः होगा।

Don`t copy text!