Invalid slider ID or alias.

गंगरार- राष्ट्रीय हेंडबॉल प्रतियोगिता मे दूसरे दिन राजस्थान के खिलाड़ियों ने दिखाया दम।

वीरधरा न्यूज़। गंगरार@ श्री मनीष पोरवाल।


गंगरार। महाराणा प्रताप हैंडबॉल एकैडमी के तत्वावधान में माय स्कूल एंड हॉस्टल परिसर में आयोजित पांच दिवसीय हैंडबॉल प्रतियोगिता के दूसरे दिन में गुरुवार को राजस्थान के बालक बालिका वर्ग के खिलाड़ियों ने शानदार जीत हासिल करते हुए प्री क्वार्टर फाइनल मैच में पहुंचे।

अकादमी के अध्यक्ष, पूर्व पुलिस उपाधीक्षक एवं समाजसेवी ओमप्रकाश उपाध्याय ने बताया कि बुधवार को उद्घाटन मैच मे राजस्थान व स्पोर्ट्स केशले एकेडमी गुजरात के बीच खेला गया। जिसमें राजस्थान ने 23 -5 के अंतर से मैच जीता। इधर राजस्थान ने अपने हौसले बुलंद करते हुए अपनी जीत को बरकरार रख खेल के दूसरे दिन भी आंध्र प्रदेश को 20-12 से हराया। अखिल भारतीय हैंडबॉल संग के कोच प्रियदीप सिंह खंगारोत ने बताया कि हैंडबॉल के बालक बालिका के दोनों ही वर्गों में टीमों को 8 पूल में बांटा गया जिनका लीग मैच खेलना गुरुवार को जारी रहा। एकेडमी के सचिव कान सिंह राठौड़ ने बताया कि सभी लीग मैच खेलने के बाद शुक्रवार को नॉकआउट मे हैण्ड बाल की प्रतियोगिता शुरू हो सकेंगी। जिससे नॉकआउट में प्री क्वार्टर फाइनल मैच को प्रारंभ किया जा सकेगा। एकेडमी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जवान सिंह चुण्डावत ने बताया कि प्रतियोगिता के शुरुआती दो दिनों में कुल 44 लीग मैच खेले जा चुके हैं। चुण्डावत ने बताया कि इस राष्ट्रीय हैंडबॉल प्रतियोगिता में 25 राज्यों के 800 बालक बालिकाएं भाग ले रहे है। एकडमी अध्यक्ष ओमप्रकाश उपाध्याय ने बताया कि गुरुवार को डॉक्टर आनंदेश्वर पांडे उत्तर प्रदेश कार्यकारी निदेशक हैंडबॉल एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने गुरुवार को आयोजन स्थल पर पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

पाण्डेय ने आयोजन बाबत जुटाई भोजन, आवास, चिकित्सा, सुरक्षा, एवं खेल मैदानो की व्यवस्थाओं पर संतोष जताते हुए आयोजन के सफलता की कामना की। इधर-बुधवार रात्रि को माय स्कूल व हॉस्टल परिसर में सांस्कृतिक कार्यक्रम की रंगारंग प्रस्तुतियां दी गई। प्रबंधक बलवीर सिंह राजावत ने बताया कि विभिन्न राज्यों के खिलाड़ी प्रतिभागियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत पंजाब की मनप्रीत ने पंजाबी संस्कृति का चित्रण करते हुए एकल नृत्य प्रस्तुत किया, वहीं दूसरी ओर मंगलम कॉलेज के विद्यार्थी प्रतीक गुजर ने “राम आएंगे “भजन गाकर अयोध्या में चल रहे। धार्मिक वातावरण की अनुभूति कराई जिससे समूचा पंडाल तालियो से गूंज उठा। यही नही माय स्कूल के बालक विनय ने “संदेश से आते हैं, हमें तड़पाते हैं” देशभक्ती के गीत गाकर देशभक्ति के जज्बे का अहसास कराया।

इधर गुरुवार को एकेडमी अध्यक्ष ओम प्रकाश उपाध्याय, मंगलम कॉलेज के सचिव राकेश बडाला, माय स्कूल के प्रबंधक बलवीर सिंह राजाव, सचिव कानसिंह, वरिष्ठ उपाध्यक्ष जवान सिंह ने प्रातः राजस्थान व आंध्र प्रदेश के बीच खेले जाने वाले मैच के तहत टीमों के खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त कर उनकी हौसला अफजाई की। वहीं सांयकालीन मेंचके दौरान झारखंड व यशस्वी अकैडमी के बीच हुए मुकाबले में पार्षद शिव शर्मा, पार्षद मनोज मेनारिया, चंद्रशेखर गौड़ एवं माय स्कूल के प्रबंधक बलवीर सिंह राजावत ने खिलाड़ियों का परिचय करा उनकी हौसला अफजाई करते हुए जीत की बधाई दी।इधर प्रतियोगिता के टेक्निकल कमेटी के अध्यक्ष अतनु मजूमदार ने बताया कि इस संपूर्ण खेल अवधि के लिए रेफरी बोर्ड अध्यक्ष जसवीर सिंह बिसला, हैंडबॉल एसोसिएशन द्वारा आमंत्रित रेफरी 20 व राजस्थान राज्य संघ द्वारा आमंत्रित रेफरी 22 निर्णायक प्रतियोगिता के सुचारू रूप से संचालन के लिए आल इंडिया हैण्ड बाल व राजस्थान हैण्ड बाल एसोसिएशन द्वारा नियुक्त किये गये है।

Don`t copy text!