Invalid slider ID or alias.

गंगरार-प्रतिभा प्रभावी प्रदर्शन कर स्वतंत्र भाव से खेले: जिला प्रमुख बड़ोली।

वीरधरा न्यूज़। गंगरार@ श्री मनीष पोरवाल।


गंगरार।प्रतिभा प्रभावी प्रदर्शन कर स्वतंत्र भाव से खेले उक्त विचार जिला प्रमुख भूपेंद्र सिंह बडोली ने बुधवार को महाराणा प्रताप हैंडबॉल अकैडमी चितौड़गढ़ के तत्वाधान में माय स्कूल हॉस्टल परिसर में आयोजित 38वीं राष्ट्रीय हैंडबॉल सब जूनियर बालक बालिका वर्ग प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह को पूजा अर्चना के बाद आयोजित समारोह को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए वक्त किए। उन्होंने कहा कि कल का भारत आप हम सभी का है। हम भारत को विकसित राष्ट्रों की श्रेणी में विकसित राष्ट्रों की श्रेणी में देख सकेंगे।

मुख्य अतिथि जिला प्रमुख भूपेंद्र सिंह बडोली ने कहा कि खिलाड़ियों में खेल का जज्बा हो तो हर सबलता हासिल की जा सकती है। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता के माध्यम से मेवाड़ के इतिहास को आप सभी को जानने के अवसर के साथ मेवाड़ की धरा पर खेलने का अवसर भी प्राप्त हुआ है। अतः अपनी प्रतिभा का प्रतिभा का पभावी प्रदर्शन कर खेलते हुए स्वतंत्र भाव से खेलते हुए निरंतर ऊंचाइयां प्राप्त करें। सामारोह अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष मिट्ठू लाल जाट ने अपने संबोधन में कहा कि खेल जीवन का महत्वपूर्ण अंग होकर उसके मूल भाव में निष्कासन भाव निहित है अतः एवं निष्काम भाव से कर्म करने पर होती है आनंद की अनुभूति होती है यही नहीं ईश्वर को भी आनन्द स्वरूप ही कहा गया है जिला अध्यक्ष जाट ने जीवन के हार कर्म क्षेत्र में निष्कान भाव अपनाते हुए सहज रह कर खेल को खेल की भावना तथा नियमों का ध्यान रखने का आहवान किया।

समारोह में महाराणा प्रताप हैंडबॉल अकैडमी के अध्यक्ष ओमप्रकाश उपाध्यक्ष ने अपने स्वागत उद्बोधन में कहा कि इस प्रतियोगिता से चितौड़गढ़ जिले खेल का समुचित पचार पसार होगा वहीं दूसरी और राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतिभाओं को निखारने के अवसर प्राप्त होकर जिला चित्तौड़गढ़ एवं राजस्थान को गोरवान्वित किया जा सकेगा समारोह का संचालन मधुसूदन शर्मा एवं पारस टेलर ने किया। आभार की रसम एकेडमी के सचिव कान सिंह राठौड़ ने हैंडबॉल खेल के भीष्म पितामह दिवंगत हनुमान सिंह को नंमन करते हुए खेलो का महत्व बताया जिला प्रमुख द्वारा पांच दिवसीय सब जूनियर हैंडबॉल सब जूनियर हैंडबॉल बालक बालिका वर्ग प्रतियोगिता के शुभारंभ की घोषणा की अतिथियों का स्वागत है वरिष्ठ उपाध्यक्ष जवान सिंह, बलवीर सिंह राजावत, राकेश वडाला एवं नवदीप सुखवाल ने मेवाड़ी पहन कर एवं शाल ओढ़ाकर अभिनंदन किया। समारोह में अति विशिष्ट अतिथि राष्ट्रीय हैंडबॉल एसोसिएशन के तेजराज सिंह हैंडबॉल कोच प्रियदीप मंगलम कॉलेज के सचिव राकेश वडाला, माई स्कूल के प्रबंधक बलवीर सिंह राजावत, कैलाश चंद्र चौखडा ने भी बतौर विशिष्ट अतिथि समारोह को संबोधित किया समारोह में गंगरार सरपंच रेखा देवी शर्मा अरविंद व्यास देवी भाजपा मंडल महामंत्री हिम्मत सिंह चौहान भूपेंद्र साल्वी आदि उपस्थित थे।

Don`t copy text!