Invalid slider ID or alias.

रामलला मन्दिर प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर चिकारड़ा में हुआ भव्य आयोजन, पूरा क्षेत्र हुआ भगवामय रामभक्तों ने किया रक्तदान।

 

वीरधरा न्यूज़।डूंगला@ श्री अमन अग्रवाल।

डूंगला। सोमवार को अयोध्या में रामलला के बिराजने का चिकारडा में ग्रामीणों द्वारा एलईडी पर लाइव देखा गया। इस मौके पर चिकारडा सहित आसपास के क्षेत्र के ग्रामीण उत्साह से भरे थे। जमकर नृत्य किया कहा पुरुष कहां महिलाएं सभी में भरपूर जोश देखा गया। चिकारड़ा के हनुमान मंदिर पर आयोजित कार्यक्रम में सैकड़ो की संख्या में महिला पुरुष उपस्थित थे। कार्यक्रम का आगाज सांवलिया जी रोड स्थित खटीक बस्ती से कलश यात्रा के साथ जुलूस शुरू हुआ। जुलूस में महिलाएं आगे आगे कलश लिए चल रही थी वहीं पुरुष पीछे पीछे हर्षोल्लास के साथ श्री राम के जय कारे लगाते हुए चल रहे थे। सबसे अंत में श्री राम जानकी की झांकियां रथ में विराजित थी। कलश यात्रा जुलूस सांवलिया जी चौराहा होते हुए उदयपुर निंबाहेड़ा मार्ग से सदर बाजार पहुंच नीम चौक पहुंचा जहां से हनुमान मंदिर पहुंच धर्म सभा में परिवर्तित हुआ। जहां पर सभी ने भगवान राम के बिराजने का अयोध्या से लाइव देखा। जुलूस के बीच रास्ते में ग्रामीणों ने जमकर पुष्प वर्षा की रास्ते पर ग्रामीणों ने जुलूस में उपस्थित ग्रामीणों को अल्पाहार करवाया । हनुमान मंदिर पर लाइव देखने के बाद महाआरती की गई। प्रसाद का वितरण हुआ। जमकर आतिशबाजी की गई। इस बीच जीबीएच हॉस्पिटल उदयपुर एवं श्री सांवलिया सेवा संस्थान की ओर से रक्तदान शिविर के साथ निशुल्क चिकित्सा परामर्श कैंप आयोजित हुआ।
कैंप मैनेजर नारायण सिंह राजावत ने बताया कि गंभीर मरीज को उपचार हेतु उदयपुर रेफर किया गया सामान्य मरीज को निशुल्क दवा का वितरण किया। कार्यक्रम का आयोजन रामचरितमानस मंडल गणपत उत्सव समिति बजरंग दल के तत्वाधान में हुआ। इस मौके पर सैकड़ो की तादाद में ग्रामीण पुरुष महिला उपस्थित थे । रक्तदान शिविर की खास बात यह रही की इस बार महिलाओं ने भी रक्त देकर रामलला को समर्पित किया । जगह जगह हर घर दुकान पर पर भगवा ध्वज लह लहा रहे थे। जगह-जगह तोरण द्वार लगाए गए हैं। वही बैनर पोस्टर से पूरा क्षेत्र अटा दिखाई दिया। बैनर पोस्टर पर मेरा गांव मेरी अयोध्या, मेरा चिकारडा मेरी अयोध्या जैसी थीम लिखी हुई दिखाई दी। गांव में भगवा लहरिया उदयपुर निंबाहेड़ा रोड पर बंधा हुआ दिखाई दिया। ग्रामीण इस अवसर को किसी भी तरह से खोना नहीं चाहते है। जिसे जो बन पड़ रहा है । करने पर उतारू दिखे। इस अवसर पर प्रत्येक मंदिर को दुल्हन की तरह सजाया गया। भगवा ध्वज लगाए गए। प्रत्येक मंदिर पर प्रत्येक परिवार दीपक लगाकर सुशोभित किया। वही भगवान के प्रति अपनी आस्था प्रकट की। इसके साथ ही सर्व समाज के लिए प्रसादी का आयोजन हुआ। यह पहला ऐसा मौका है की किसी सामाजिक सरोकार के कार्य में सर्व धर्म लाभ लेने के लिए उत्साहित है। जहां देखो जिधर देखो राम जी की धुन और चर्चा का विषय बनी हुई है। ग्रामीणों ने इस मौके पर दीपावली ही नहीं महादिपावली का त्यौहार मना कर खुशियां मनाई। चप्पे चप्पे पर भगवा ही भगवा नजर आ रहा है। डूंगला उपखंड मैं भी इसी प्रकार हर्षोल्लास बना हुआ है। उपखंड क्षेत्र में ऐसा कोई गांव या कस्बा नहीं है कि जो राम जी के लिए न्योछावर नहीं हो। सभी स्थानों पर एलईडी लगाकर अयोध्या से लाइव प्रसारण देखा गया । खाली स्थान पर खुशी का माहौल देखा गया । सहकारिता एवं नागरिक उड्डियन मंत्री गौतम दक का चिकारडा में पहुंचने पर जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ राजस्थान जार के जिला अध्यक्ष पवन अग्रवाल के साथ ग्रामीणों ने स्वागत किया। आयोजित रक्तदान शिविर मैं शिरकत करते हुए जर्नलिस्ट एसोसिएशन ऑफ़ राजस्थान जार की ओर से रक्तदान शिविर तथा निशुल्क चिकित्सा शिविर में आए डॉक्टर नर्स को प्रमाण पत्र शील्ड देकर सम्मानित किया। रात्रि में दीपक लगाकर दिवाली का त्यौहार मनाया गया। इस मौके पर विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी कार्यकर्ता ग्रामीण उपस्थित थे। ग्रामीणों ने सफल आयोजन के लिए आयोजको को धन्यवाद ज्ञापित किया।

Don`t copy text!