Invalid slider ID or alias.

बालोतरा-शांति निकेतन स्कूल मे मनाया ग्रैंड पेरेंट्स – डे बच्चों के साथ थिरके दादा-दादी।

वीरधरा न्यूज़।बालोतरा@ श्री अशरफ़ मारोठी।


बालोतरा।स्थानीय शांति निकेतन सीनियर सेकेंडरी स्कूल में ग्रैंड पेरेंट्स-डे (दादा-दादी दिवस) उत्साह एवं उमंग के साथ मनाया गया।

विधालय प्रवक्ता अय्यूब के. सिलावट ने बताया कि विधालय प्रांगण में आयोजित ग्रैंड पेरेंट्स डे अवसर पर नन्हे – मुन्ने बच्चों ने अपने दादा-दादी की उपस्थिति में मनमोहक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। विधालय प्रवक्ता सिलावट ने बताया कि बच्चों में नैतिक मूल्यों का विकास के साथ दादा- दादी और नाना-नानी के प्रति सम्मान के लिए विधालय प्रांगण में प्रतिवर्ष ग्रेंड पेरेंट्स डे मनाया जाता है। सिलावट ने बताया कि दादा दादी नाना नानी समाज को संतुलन प्रदान करते हैं।

आयोजित कार्यक्रम में बच्चों ने अपने दादा-दादी की उपस्थिति में रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत कर फन गेम्स का किया आयोजन, इस अवसर पर बच्चों ने गीत संगीत की मधुर धुन के साथ चार चांद लगा दिया ग्रैंड पेरेंट्स डे पर आयोजित कार्यक्रम में शामिल वरिष्ठ नागरिकों और बच्चों की खुशी का अंदाजा उनके चेहरे पर साफ झलकता दिखाई दे रहा था। हर कोई अपने ही अंदाज में अपनी छठा को बिखेर रहा था।

कार्यक्रम में बच्चों ने”दादाजी की छड़ी हूँ मैं” प्रसिद्ध गाना प्रस्तुत कर यह संदेश देने का प्रयास किया कि उनके जीवन में दादा-दादी का होना कितना महत्वपूर्ण और आवश्यक है। दादा दादी नाना नानी के बिना बच्चों का बचपन अधूरा है। जब भी दादा दादी नाना नानी को सहारे की जरूरत पड़े तो हम बच्चों को उनकी छड़ी बनकर खड़ा होना चाहिए। नन्हें – मुन्हे बच्चों ने हिन्दी कविता,एकल एवं समूह गान नृत्य एवं अंग्रेजी कविता के द्वारा मनमोहक प्रस्तुतियां देकर दादा-दादी व नाना- नानी को अभिभूत कर दिया कार्यक्रम में दादा-दादी ने बच्चों के साथ स्कूल के मंच पर अपने अभिनय का प्रदर्शन कर सभी को आकर्षित किया।

इस अवसर पर विधालय प्रिंसिपल सुधा मदान ने अपने संबोधन में कहा कि वरिष्ठ नागरिक नि:स्वार्थ भावना से अपने बच्चों, पोता-पोती की सेवा कर बेहतर इंसान बनने में उनकी मदद करते हैं। दादा दादी हमारे सामाजिक ढांचे का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा बनकर महत्वपूर्ण पारिवारिक रिश्तों को मजबूती प्रदान करने में मदद करते हुए समाज को संतुलन और स्थिरता प्रदान करते हैं। माता-पिता अपने बच्चे के लिए हमेशा इतना समय नहीं दे सकते परिवार में मौजूद दादा-दादी, नाना-नानी बच्चों को अपना समय प्यार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. दादा-दादी अपने जीवन के अनुभव के जरिए अपने पोते-पोतियों को जीवन में आगे बढ़ने के लिए महत्वपूर्ण सबक देते हैं।उनको मान सम्मान देने के लिए ही आज हम ग्रैंड पेरेंट्स डे मना रहे है।

 

ग्रैंड पेरेंट्स डे पर मंच का सफल संचालन विद्यालय प्रोग्राम- कोऑर्डिनेटर शरद गोयल ने किया विधालय प्रिंसिपल मदान ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी दादा-दादी, नाना-नानी, अभिभावकों और अतिथियों का किया धन्यवाद ज्ञापित।

प्री-प्राइमरी कोऑर्डिनेटर सोनाली राय ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी अभिभावकों का अभिवादन करते हुए कार्यक्रम को खास बनाने में सहयोगी वरिष्ठ नागरिकों बच्चों के प्रयास की सराहना की उन्होंने कहा कि इस तरह के आयोजनों के जरिये बच्चों को शिक्षित करने के साथ-साथ संस्कारों को भी भरना जरूरी है। ताकि वे अपनी संस्कृति से जुड़े रहें और बड़े-बूढ़ों का आदर सम्मान करें उनकी बेहतरीन गाइडेंस को अपनाते हुए जीवन में सफल इंसान बने। कार्यक्रम को सफल बनाने में प्री-प्राइमरी विंग की शिक्षिका गीतू गोलछा, वीणा माथुर, रंजना वैष्णव, सयानी मुंडल विश्वास, हिमानी राठौर, करिश्मा शर्मा एवं साक्षी ने महत्वपूर्ण योगदान दिया।

Don`t copy text!