Invalid slider ID or alias.

तुम्बडीया ग्राम पंचायत में 3 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास कार्यक्रम राज्य मंत्री सुरेंद सिंह जाड़ावत के मुख्य आतिथ्य में संपन्न हुआ।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौडग़ढ़। राज्यमंत्री सुरेंद्रसिंह जाड़ावत ने डीएमएफटी मद से अतिरिक्त कक्षा कक्ष राउमावि तुम्बडीया शिलान्यास, अतिरिक्त कक्षा कक्ष राउमावि पुरोहितों का सांवता, अतिरिक्त कक्षा कक्ष राउमावि रोजडा, लाखा का खेड़ा से रोजड़ा सड़क का शिलान्यास किया।
राज्य मंत्री ने अपने उद्बोधन में कहा है कि राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र को इन 4 सालों में विकास की अनेकों सौगाते दि गांव गांव विकास कार्य हुए है आज 3 विद्यालयो में 2-2 अतिरिक्त कक्षा कक्ष का शिलान्यास स्थानीय ग्रामीणों एवं छात्र छात्राओं की आवश्यकता को देखते हुए स्वीकृत कराए है मुख्यमंत्री की मंशा है शिक्षा के क्षेत्र में धन की किसी प्रकार की कोई कमी नहीं है उन्होनें कहा है कि राज्य में 1500 महात्मा गांधी विद्यालय शुरू किए गए है और भविष्य में इतने ही विद्यालय और खोलने की तैयारी चल रही है विधानसभा क्षेत्र में भी अंग्रेजी माध्यम विद्यालय खुले है उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम के विद्यालयों की स्थापना कर शिक्षा के क्षेत्र में एक क्रांतिकारी कदम उठाया है। इन स्कूलों के खुलने से गांव-ढाणियों में रहने वाले किसान, गरीब व मजदूरों के बच्चों का अंग्रेजी माध्यम में पढ़ने का सपना साकार हो रहा है। अंग्रेजी से वंचित बच्चे दूसरों के मुकाबले प्रतिस्पर्धा में पिछड़ते जाते है। अंग्रेजी माध्यम में पढ़ने वाले बच्चों के व्यक्तित्व में निखार आयेगा। इस ग्राम पंचायत में चंबल परियोजना के 12 करोड 2 लाख रुपए खर्च होंगे सड़क निर्माण के लिए 3 करोड़ रूपए, कक्षा कक्ष के लिए 1 करोड़ 21 लाख रुपए, कृषि उपभोक्ताओं के विद्युत बिल माफी के लाभान्वित 508 के 0 बिल वाले 495 लाभान्वितों के 6 लाख 87 हजार रुपए माफ हुए एवं घरेलू उपभोक्ताओं के विद्युत बिल माफी के लाभान्वित 921 के 0 बिल वाले 110 लाभान्वितों के 7 लाख 41 हजार माफ हुए, सहकारी में लाभान्वितों की संख्या 528 के 2 करोड 89 लाख रुपए माफ हुए, चित्तौड़गढ़ प्रतापगढ़ दुग्ध उत्पादक सहकारी संघ लिमिटेड के 36 सदस्यों की दूध की मात्रा 178843 में अनुदान राशि 8 लाख 94 हजार का लाभ प्राप्त हुआ। दिव्यांग स्कूटी योजना में ममता अहीर पुरोहितों का सांवता पवन सिंह रोजड़ा नोजी बाई तुम्बडीया को स्कूटी योजना का लाभ प्राप्त हुआ।
ब्लॉक अध्यक्ष विक्रम जाट पांडोली मंडल अध्यक्ष आजाद पालीवाल सरपंच भेरूलाल पुरोहित सरपंच गीता देवी भील मंडल उपाध्यक्ष मदनलाल जाट उप सरपंच नारायण लाल गाडरी पंचायत अध्यक्ष अध्यक्ष तुम्बडीया भेरूलाल अहीर पंचायत अध्यक्ष ओडुंद बलराम जाट समाजसेवी रोजड़ा विक्रम सिंह राणावत भामाशाह रोजडा गणपत सिंह राणावत ब्लॉक उपाध्यक्ष मदनलाल जाट ब्लॉक कांग्रेस उपाध्यक्ष भेरूलाल जैन ब्लॉक कांग्रेस सचिव कालूराम अहीर पंचायत उपाध्यक्ष देवीलाल अहीर मंडल सचिव प्रेमचंद जटिया वार्ड पंच शोभालाल अहीर सहित अन्य कांग्रेस जनप्रतिनिधियों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Don`t copy text!