Invalid slider ID or alias.

जिला प्रभारी मंत्री खाचरियावास ने किया विकास प्रदर्शनी का उद्घाटन जिला दर्शन पुस्तिका का विमोचन कर किया समारोह को संबोधित।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।


चित्तौड़गढ़। जिले के प्रभारी मंत्री तथा खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने शुक्रवार को जिला स्तरीय विकास प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। उन्होंने जिला दर्शन पुस्तिका का विमोचन और समारोह को संबोधित भी किया।
वर्तमान राज्य सरकार के 4 वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने के अवसर पर कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। उन्होंने फीता काटकर जिला विकास प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार के कार्यकाल में कई उपलब्धियां हासिल हुई हैं। मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना के तहत 10 लाख रुपए तक का इलाज फ्री होने से लाखों लोगों को लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में अब तक इस योजना में 3 करोड़ लोग लाभान्वित हुए हैं। राज्य सरकार ने 15 लाख किसानों के कर्ज माफ किए हैं और चित्तौड़गढ़ जिले में 80 हजार किसानों के कर्जे माफ किए गए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 50 यूनिट बिजली फ्री दी जा रही है और प्रदेश के 7 लाख उपभोक्ताओं के बिजली बिल जीरो आ रहे हैं।
प्रभारी मंत्री ने कहा कि सरकार का अगला बजट युवाओं को समर्पित होगा। राज्य में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगा है और भ्रष्टाचार को रोकने में राजस्थान अव्वल रहा है।
उन्होंने इस अवसर पर सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यक्रमों में लोगों को मिल रहे लाभ की भी विस्तार से जानकारी दी। प्रारंभ में उन्होंने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग कार्यालय द्वारा लगाए गए साहित्य सामग्री वितरण काउंटर का अवलोकन किया एवं राज्य सूचना एवं जनसंपर्क विभाग राजस्थान जयपुर द्वारा प्रसारित विभिन्न प्रचार साहित्य का गहनता से अध्ययन किया और इस संबंध में सहायक निदेशक जनसंपर्क टी.आर. कंडारा से इस संबंध में जानकारी ली। प्रभारी मंत्री ने इसके पश्चात विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई स्टॉल पर आकर प्रदर्शनी का अवलोकन किया और योजनाओं की जानकारी ली।
उन्होंने समारोह में गत 4 वर्षो में विभिन्न विभागों की उपलब्धियों एवं विकास कार्यों पर आधारित सूचना एवं जनसंपर्क कार्यालय द्वारा तैयार की गई जिला दर्शन पुस्तिका का विमोचन किया। इसके पश्चात प्रेस वार्ता को संबोधित कर योजनाओं एवं कार्यक्रमों की जानकारी दी तथा मीडिया प्रतिनिधियों के सवालों का जवाब भी दिया।
इस अवसर पर राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह जाड़ावत, स्वायत शासन विभाग के शासन सचिव एवं जिला प्रभारी सचिव डॉ जोगाराम, जिला कलक्टर अरविंद कुमार पोसवाल, जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत, अतिरिक्त जिला कलक्टर गितेश श्री मालवीय, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राकेश पुरोहित सहित जिला स्तरीय अधिकारी, कर्मचारी, जनप्रतिनिधि, मीडिया प्रतिनिधि आदि मौजूद रहे।

Don`t copy text!