Invalid slider ID or alias.

तुलसी संग ठाकुर जी ने रचाया ब्याह, ठाकुर जी की बारात का चौराहे पर भव्य स्वागत। ठाकुर जी बने दूल्हा तो कॉलोनीवासी बने बाराती।

 

वीरधरा न्यूज़।बनेड़ा@ श्री दिनेश कुमार सुवालका।

भीलवाड़ा/ बनेड़ा- रायला कस्बे की चारभुजा कॉलोनी रीको एरिया के चारभुजा मंदिर से गुरुवार को ठाकुर जी महाराज का शालिगराम जी ने माता तुलसी से विवाह रचाने के लिए शालिगराम जी की बारात चारभुजा नाथ मंदिर से गाजे-बाजे के साथ रवाना हुई। बारात सुबह 10:15 बजे रीको एरिया रायला चारभुजा नाथ मंदिर से प्रारंभ हुई जो बापू नगर रायला स्थित मंशापूर्ण बालाजी मंदिर विवाह स्थल पर 12 बजे पहुंची।
इस दौरान ठाकुर जी की बारात में भक्तगण नाचते-गाते चले तो महिलाएं मंगल गीत गाती हुई चली। वहीं ठाकुर जी की बारात में बैंड बाजे और ढोल बाजे के साथ ठाकुर जी की बिंदोरी निकाली गई। गुरुवार सुबह 12:15 बजे ठाकुर जी तोरण की रस्म अदा कर मंडप में बिराजे और माता तुलसी के साथ सात फेरे लिए ठाकुर जी संग तुलसी विवाह को लेकर ग्रामीण इलाकों में अपनी एक अलग ही मान्यता है। शालिगराम जी माता तुलसी संग विवाह समारोह के उपलक्ष में बालाजी मंदिर पर महाप्रसादी के भंडारे में श्रद्धालुओं ने प्रसाद ग्रहण किया। साथ ही ठाकुर जी महाराज की बारात के दौरान मंदिर सेवा समिति के अध्यक्ष चांदमल सुवालका उपाध्यक्ष रूप लाल माली रतनलाल सुवालका प्रभु लाल सुथार प्रभुलाल सुवालका बालु लाल सुवालका नरेश सुवालका नरपत सिंह राठौड़ लोकेश सुवालका दिनेश सुवालका हरिशंकर तेली सुरेश स्वामी सुनिल सुवालका सहित मंदिर कमेटी के सभी सदस्य तथा कॉलोनी के अन्य लोग और महिलाएं भी मौजूद थे।

Don`t copy text!