Invalid slider ID or alias.

रात के अंधेरे में सफेदपोश जेसीबी और एलएनटी चलाकर मानपुरा में गंभीरी नदी के पेटे को छलनी कर रहे है, लेकिन जिम्मेदार जानकर भी अनजान बने बैठे।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@ डेस्क।

चित्तौड़गढ़। रात के अंधेरे में सफेदपोश जेसीबी और एलएनटी चलाकर गंभीरी नदी के पेटे को छलनी कर रहे हैं और सिस्टम में बैठे जिम्मेदार जानकर भी अनजान बने बैठे हैं।
चित्तौड़गढ़ शहर के निकटवर्ती मानपुरा गांव में त्रिवेणी संगम से कुछ पहले गंभीरी नदी के पेटे से मिट्टी की खुदाई कर अन्य जगहों पर सप्लाई की जा रही है। वहां मिट्टी की खुदाई के कारण जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे हो चुके हैं। मौके पर दो-तीन जेसीबी और एलएनटी मशीन खड़ी है। दिन में यहां कोई गतिविधियां नहीं होती, लेकिन रात को आठ बजे जेसीबी और एलएनटी से बड़ी मात्रा में मिट्टी की खुदाई कर नदी के पेटे को खोखला किया जा रहा है। इससे पहले भी बारिश के दिनों में यहां नदी के पेटे में मिट्टी का कटाव होने से नदी का पानी खदान में भर गया था और खेतों की तरफ जाने वाला मार्ग अवरूद्ध हो गया था। यहां नदी पेटे से मिट्टी हटाकर बेची जा रही है। मिट्टी हटाने के बाद यहां रसूखात वाले लोगों ने खण्डों का अवैध खनन करने की तैयारी कर ली है। जो लोग अवैध खनन में पर्दे के पीछे रहकर काम करवा रहे हैं, वे राजनीतिक दल से जुड़े होने के कारण जिम्मेदारों ने आंखें बंद कर ली है। खनन से हो रहे प्रदूषण से परेशान लोगों ने कई बार खनन विभाग के अधिकारियों के पास गुहार लगाई, लेकिन वहां से उन्हें झूठा भरोसा दिलाकर टरकाया जा रहा है।

Don`t copy text!