Invalid slider ID or alias.

चित्तौड़गढ़- जिले में राजीव गांधी ग्रामीण ओलिंपिक प्रतियोगिता की ब्लॉक लेवल पर शुरुआत।

वीरधरा न्यूज़।चित्तोड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। वह दिन अब जल्द ही आएगा, जब राजस्थान प्रदेश खेलां में समूचे भारत में अग्रणी प्रदेश होगा तथा यहां के खिलाड़ी प्रत्येक खेलों में देश-विदेश में अपना परचम लहराएंगे। राजस्थान सरकार द्वारा खेल व खिलाड़ियों को बढ़ावा देने के लिये कई सुविधाएं प्रदान की जा रही है। इसी क्रम में राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक का आयोजन एक महत्वपूर्ण कड़ी है, जिसके माध्यम से छुपी प्रतिभाओं को आगे बढ़ने के अवसर प्रदान किये जा रहे है। यह विचार राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रौन्नति प्राधिकरण के अध्यक्ष व राज्य मंत्री सुरेन्द्र सिंह जाड़ावत ने सोमवार को शहर के इंदिरा गांधी स्टेडियम में राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेल आयोजन के तहत चित्तौडगढ़ ब्लॉक स्तरीय खेलां के उदघाटन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में अपने संबोधन के दौरान व्यक्त किए।

खेलों में नाम कमा रही है नई पीढ़ी- अतिरिक्ति जिला कलक्टर

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) गितेश श्रीमालवीय ने कह कि आज पढ़ाई के साथ ही खेल भी अनिवार्य हो गये है। आज युवा खेलो में ही अपना लक्ष्य निर्धारित कर आगे बढ़ रहे है तथा अपने गांव, शहर का नाम रोशन कर रहे है। राज्य सरकार के साथ ही अनेक निजी संस्थानो द्वारा भी खेल व खिलाड़ियां को प्रोत्साहन देने के महत्वपूर्ण कदम उठाये जा रहे है।

खेलों के प्रति बढ़ेगी जनचेतना- नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा

खेल आयोजन के विशिष्ट अतिथि नगर परिषद के सभापति संदीप शर्मा ने राजीव गांधी ग्रामीण ओलम्पिक खेलो के आयोजन को मील का पत्थर बताते हुए कहां की इस आयोजन से खेलो के प्रति जनचेतना बढ़ेगी। समाज सेवी प्रेम प्रकाश मूंदड़ा ने इस आयोजन को राज्य सरकार का सकारात्मक कदम बताया। इससे पूर्व अतिथियो द्वारा खेल ध्वज फहराकर खेलो के आरंभ की घोषणा की गई। तत्प ष्चात मार्च पाष्त की सलामी ली गई। मुख्य अतिथि जाड़ावत के साथ ही अतिथियो ने खिलाड़ियो से परिचय प्राप्त किया।

चित्तौड़गढ़ की 40 ग्राम पंचायतों की 165 टीमें

उपखण्ड अधिकारी श्यामसुंदर विश्नोई ने बताया कि पंचायत समिति चित्तौड़गढ़ की 40 ग्राम पंचायतां की कुल 165 टीमों के 1905 खिलाड़ी शामिल होकर विभिन्न खेलों के माध्यम से अपने खेल कौशल का परिचय देंगे। कार्यक्रम का संचालन पारस टेलर व डा. जितेन्द्र दशोरा ने किया।
इस अवसर पर मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी प्रमोद कुमार दशोरा, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक कल्पना शर्मा, प्रारम्भिक राजेन्द्र शर्मा, जिला खेल अधिकारी गिरधारी सिंह, विकास अधिकारी अभिषेक शर्मा, पार्षद मंजू मूंदड़ा, जिला खेल समन्वयक रेखा चौधरी, शारीरिक शिक्षक रतन गुर्जर सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे।

स्कूल से ही सेहत के लिए सजग बनें- विधायक राजेंद्र सिंह विधुड़ी

गंगरार में राजीव गांधी ग्रामीण ओलिंपिक प्रतियोगिता के ब्लॉक लेवल पर शुभारंभ के अवसर पर विवेकानंद मॉडल स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि बेगूं विधायक राजेंद्र सिंह विधुड़ी ने स्कूल से ही बच्चों में खेलकूद की आदत डालने पर जोर दिया। विधुड़ी ने अफ्रीकी देश इथोपिया का उदाहरण देते हुए कहा कि वहां के बच्चे स्कूल दौड़कर जाते हैं, और दौड़कर घर आते हैं। इससे बच्चे फिट रहते हैं और यही वजह है कि तमाम अभावों के बावजूद छोटे-से देश इथोपिया से कई अंतरराष्ट्रीय स्तर के एथलीट निकले हैं। हमारे गांवों में भी प्रतिभा की कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि जिला कलक्टर के सहयोग से गंगरार में पांच करोड़ की लागत से खेल स्टेडियम-जिम बनवाएंगे। अगले महीने तक इसका काम शुरू हो जाएगा।
दादा-पोता साथ खेलेंगे- जिला कलक्टर

जिला कलक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने ग्रामीण आलिंपिक में हिस्सा लेने वाले सभी प्रतिभागियों को खेल भावना से खेलने की शपथ दिलाई और शुभकामना देते हुए अपना सर्वोत्तम प्रदर्शन कर अपने गांव और जिले का नाम राज्य स्तर पर रोशन करने की अपील की। पोसवाल ने कहा कि ग्रामीण ओलिंपिक खेल अनूठा आयोजन है, जिसमें दादा भी खेलेगा, पोता भी खेलेगा। यहां बच्चे, बूढ़े और जवान किसी भी आयु के लोग हिस्सा ले सकते हैं। इस अवसर पर उपखंड अधिकारी रामसुख गुर्जर, स्थानीय जनप्रतिनिधि, शारीरिक शिक्षक सहित बड़ी संख्या में खेल प्रेमी और ग्रामीण उपस्थित थे।

Don`t copy text!