Invalid slider ID or alias.

शहर में चल रहे सहायता समूह में घोटाले को लेकर जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।
चित्तौड़गढ़। शहर में चल रहे बड़ी संख्या में स्वयं सहायता समूह में घोटाले की जांच को लेकर बुधवार को जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल को ज्ञापन सौंपा गया।
ज्ञापन में बताया कि शहर में चल रहे स्वयं सहायता समूह में कई दलाल सक्रिय होने के कारण जिन महिलाओं को धरातल पर योजना व सरकारी लोन मिलना चाहिए वह नही मिल पा रहा है और झूठे प्रोजेक्ट बनाकर लोन व्यापारी व ऊंचे रसूख रखने वाली महिलाओं को आसानी से दिला दिया जाता है जिससे कि धरातल पर कोई भी कार्य नहीं होता एवं साथ ही सरकारी पैसे को ब्याज पर चलाया जाता है, जिससे कि महिलाएं आत्मनिर्भर नहीं कर्जदार बन रही है जो पैसा उन महिलाओं को दिया जाता है वह मशीन में कच्चे माल के लिए सरकार द्वारा दिया जाता है जिस का दुरुपयोग निरंतर होता आ रहा है। इस पर प्रशासन धरातल पर जांच करें और जिन समूह को पिछले 2-3 सालों में लोन मिला है उन सभी की कार्य प्रणाली की जांच करके उचित कार्यवाही की जावे और आम महिलाए जो निरंतर प्रताड़ित हो रही है जिनको न्याय मिले। महिलाएं एक विभाग से दूसरे विभाग में चक्कर लगा रही है आज ये महिलाएं कई बैंकों से लोन लेने को मजबूर है जिनका ब्याज बहुत महंगा पड़ता है यदि यही पैसा इनको सरकारी लोन से आसानी से मिल जाए तो यह महिलाएं अपना कारोबार शुरू कर सकती है और आत्मनिर्भर बन सकती है और इन्हें कर्जदार होने से बचाया जा सकता है।
जिला कलेक्टर से मांग की कि मीरा ओर पन्ना पद्मिनी की धरा कहलाने वाले चित्तौड़गढ़ में जो महिलाओ के साथ भेदवाव पूर्ण व्यवहार हो रहा है इसमे उनको न्याय दिलाकर जल्द से जल्द उनको आत्मनिर्भर बनाने में सहयोग किया जावे।
इस दौरान आधा दर्जन से अधिक समूह एवं महिलाएं सामाजिक कार्यकर्ता सुनीता शर्मा, पुजा लोहार, राधा टेलर, आशा कंवर, सिता कंवर, कल्ला कंवर, टीना कंवर, पूजा टेलर सहित बड़ी संख्या में महिलाएं मोजुद रही।

Don`t copy text!