Invalid slider ID or alias.

भूपालसागर-ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यालयों मे छुट्टियां नहीं हुई तो कोरोना महामारी बढ सकती है।

वीरधरा न्यूज।भूपालसागर@ श्री शेख सिराजुद्दीन।
भूपालसागर।कोरोना के बढ़ते कहर के बीच जहां एक और राज्य सरकार ने शहरी क्षेत्र के पहली से बारहवीं तक के समस्त विद्यालयों को 30 जनवरी तक बंद कर दिया है। वही अब कोरोना वायरस गांव की ओर भी अपने पांव पसार रहा है। जबकि कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी लहर ने प्रदेश में सरकार और शिक्षा मंत्री को लिए गए अपने निर्णय को बदलने पर मजबूर कर दिया है।
कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए शिक्षा विभाग ने 17 जनवरी से शुरू होने वाली 12 वी की प्रायोगिक परीक्षाएं स्थगित कर दी है। शिक्षा मंत्री बीड़ी कल्ला ने इस संबंध में आदेश जारी किये।
लेकिन चित्तौड़गढ़़ जिले के आकोला सहित ग्रामीण क्षेत्रों मे अभी भी विद्यालय चल रहे है जो गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाते देखा जा रहा है, कई बच्चों के मास्क तक नहीं लगे है। आकोला क्षेत्र मे रायपुरिया विद्यालय अध्यापक सहित एक दर्शन कोरोना पोजिटिव आने के बाऊजूद विद्यालयों में छुट्टियां नहीं हो रही है शायद प्रशासन कोरोना का बडा विस्फोट का इन्तजार कर रहे है।

*लापरवाही कहीं पड़ न जाए भारी*
रायपुरिया विद्यालय मे कोरोना पोजिटिव आने के बाऊजूद गुरुवार को विद्यालय मे स्वास्थ्य विभाग द्वारा अभी तक जांच नहीं की गई।
कोरोना विस्फोट के बीच की ये ढील बढ़ा सकती है परेशानी
“लोग नहीं कर रहे पालना, प्रशासन बरत रहा लापरवाही ”
*विद्यालयों, बस स्टैंड बाजारों में लापरवाही*
जानलेवा कोरोना की लहर में महामारी को लेकर सरकार व प्रशासन वैसे तो एक-एक कदम फूंक फूंक कर आगे बढ़ा रहा है फिर भी कई जगह ऐसी लापरवाही भी हो रही है हैं जो कभी भी भारी पड़ सकती है। अब तक कोरोना महामारी की दहशत से बचकर चल रहे आकोला ग्रामवासी लेकिन देखते ही देखते कोरोना ने दस्तक दे ही दी। बीते सप्ताह भर में आकोला मे एक दर्जन पॉजिटिव सामने आ चुके है, अगर अभी भी हालात पर गौर नहीं किया और सावधानी नहीं बरती तो समस्या विकट हो सकती है। धीरे-धीरे खतरे की और बढ़ता जा रहा है। एक तरफ सरकार जहां लोगों को इस वैश्विक महामारी से बचने के लिए जतन कर रही है एवं सुरक्षित रखने गाइडलाइन व लॉकडाउन का पालन करने पर जोर दे रही है। किन्तु इस बार लोग इन सभी बातों को हंसी में उडाते नजर आ रहे हैं। विद्यालयों मे विद्यार्थियों के मास्क तक नहीं लगे हुए है।कोरोना विस्फोट के बीच की ये ढील बढ़ा सकती है परेशानी।
जबकि कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने जिले में सभी स्कूल बंद करने के आदेश जारी कर दिये है।
जिले में बढ़ते कोराना संक्रमण और शीतलहर के कारण सर्दी के प्रकोप के चलते आदेश जारी किए गए हैं। जिले में ग्रामीण क्षेत्र के समस्त सरकारी और निजी स्कूल बंद रहेंगे।
चित्तौड़गढ़़ जिले के ग्रामीण क्षेत्र में बढते कोरोना व सर्दी को देखते हुए जिला कलेक्टर को ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यालयों मे छुट्टियां नहीं हुई तो कोरोना महामारी बढ सकती है।

Don`t copy text!