Invalid slider ID or alias.

नागौर-सम्मान अच्छे कार्यों की पहचान, जिले के शिक्षकों ने किया बेहतर कामः जिला कलेक्टर डॉ. सोनी।

वीरधरा न्यूज़।नागौर@ श्री प्रदीप डागा।
नागौर।जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने कहा कि सम्मान होना अच्छे कार्यों की पहचान है, यह पीठ पर एक शाबासी की थपकी है।  नागौर जिले के शिक्षकों ने शिक्षा के क्षे़त्र में बेहतर काम किया है। शिक्षक नवाचारी काम करते रहें, इससे उन्हें अलग पहचान मिलेगी। अभियान उजास में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी और उनकी टीम ने एवीवीएनल अधीक्षण अभियंता के सहयोग के बूते जो उपलब्धि हासिल की है, वो पूरे राज्य में मिसाल बनी है। डॉ. सोनी मंगलवार को कस्तुरबा गांधी आवासीय विद्यालय में आयोजित जिला स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे।जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने कहा कि जिस सनातन संस्कृति की हम बात करते हैं, उसमें गुरू का स्थान सर्वोच्च था। शिक्षक का कद जितना ऊंचा होगा, उतना ही समाज का सर्वागीण विकास होगा। डॉ. सोनी ने कहा कि नागौर के शिक्षकों ने बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के क्षेत्र में भी अच्छा काम किया है। यहां के राजकीय बालिका वि़द्यालयों में बिटिया गौरव डेश बोर्ड लगाकर प्रतिभवान बेटियों को जो प्रोत्साहन दिया गया, वह काबिलेतारीफ काम है।
कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि जिला पुलिस अधीक्षक अभिजीतसिंह ने कहा कि शिक्षक समाज को सतत रूप से विकसित करने की धुरी है। विद्यार्थी का सर्वांगीण विकास अच्छे शिक्षक की वजह से ही संभव है। प्रत्येक विद्यार्थी अपने गुरूजनों से सही मार्गदर्शन प्राप्त कर अपने जीवन में उपलब्धियों व उंचाईयों को पा सकता है।
मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी राजेन्द्रकुमार शर्मा ने अतिथियों का स्वागत करते हुए शिक्षक सम्मान समारोह के बारे में विस्तार से अवगत कराया एवं बताया कि सरकार द्वारा सम्मान क्षेत्र का दायरा बढ़ाकर राज्य स्तर से जिला स्तर पर व ब्लॉक स्तर पर किया है। कार्यक्रम में एवीवीएनएल के अधीक्षण अभियंता आर.पी सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक सुरेन्द्रसिंह शेखावत, सीबीईओ महालक्ष्मी चौधरी, एडीपीसी समसा बस्तीराम सांगवा अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

ये शिक्षक हुए सम्मानित

कस्तुरबा गांधी आवासीय विद्यालय में आयोजित जिला स्तरीय शिक्षक सम्मान समारोह में जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी व पुलिस अधीक्षक अभिजीतसिंह ने जिला स्तरीय शिक्षक सम्मान के तहत राउमावि कांकरिया नागौर के व्याख्याता धनराज खोजा, रामावि सुरजनियावास के प्रबोधक श्रवणराम वैष्णव तथा राउप्रावि ढीगसरा के अध्यापक सुरेन्द्र को 11 हजार रूपये का चैक, स्मृति चिन्ह व प्रशंसा पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।
वहीं ब्लॉक स्तर पर राउमावि डूकोसी के प्रधानाचार्य मनीष पारीक, महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय भदाणा के प्रधानाध्यापक गंगाबिशन विश्नोई, राउमावि टांकला के अध्यापक नरसिंहराज जाट को 5100 रूपये का चैक, स्मृति चिन्ह व प्रशंसा पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन पीओ पवन मांजू ने किया। शिक्षक सम्मान समारोह में सहायक निदेशक मोहनराम चौधरी, एडीईओ सुरेश सोनी, प्रधानाचार्य शंकरलाल शर्मा, मदनलाल, यूनिसेफ के प्रतिनिधि नबील अहमद, लोक गीतकार सत्यपाल सांदू धनसिंह भाटी, शुभम जोशी व गोपाल तिवाड़ी व सहित कई शिक्षाधिकारी व कार्मिक कार्यक्रम में मौजूद रहे।
सत्र 2016-17 में राउमावि खडकाली में भामाशाहों को प्रेरित करके 35 लाख रूपये की लागत के तीन कमरे बनवाये।
सत्र 2017-18 में राउमावि देउ में भामाशाहों को प्रेरित करके करीब 4 लाख रूपये लागत से लड़कियों के लिए 10 शौचालय का निर्माण, 100 स्टुल टेबल भेंट करवाई।विद्यालय में नामांकन वृद्धि श्रवणकुमार वैष्णव, प्रबोधक, रामावि सुरजनियावास रामावि सुरजनियावास में भामाशाहों को प्रेरित कर 4 लाख रूपये की लागत से प्याउ निर्माण।
रामावि सुरजनियावास में भामाशाहों को प्रेरित कर 50 हजार रूपये की लागत से साउण्ड सिस्टम लगवाया।
रामावि सुरजनियावास में भामाशाहों को प्रेरित कर 50 हजार रूपये की लागत से वाटर कुलर लगवाया।

Don`t copy text!