Invalid slider ID or alias.

चित्तौड़गढ़-अच्छे कार्य करने वालों को लोग हमेशा याद रखते हैं –मंत्री खाचरियावास।

वीरधरा न्यूज़।चित्तोडगढ़@डेस्क।
चित्तौड़गढ़। जिला प्रभारी मंत्री श्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि चित्तौड़गढ़ शौर्य और स्वाभिमान की भूमि है, यहाँ से लोग प्रेरणा लेते हैं, यहाँ आकर वे गौरव महसूस कर रहे हैं। जिला प्रभारी मंत्री खाचरियावास रविवार को जिले के दौरे पर थे और सायं चार बजे जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर समीक्षा कर रहे थे। बैठक में जिला कलक्टर ताराचंद मीणा, एसपी राजेन्द्र प्रसाद गोयल, पूर्व विधायक सुरेन्द्र सिंह जाड़ावत, पूर्व विधायक प्रकाश चौधरी, नगर परिषद सभापति संदीप शर्मा सहित अन्य उपस्थित रहे। बैठक के बाद उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस को भी संबोधित किया। उदयपुर से चित्तौड़गढ़ मार्ग पर जगह-जगह उनका स्वागत किया गया।
जिला प्रभारी मंत्री खाचरियावास ने बैठक के दौरान कहा कि सभी अधिकारी नियमित तौर पर आमजन से मिलें और उनकी परिवेदनाओं को अच्छे से सुन कर समय से निस्तारण करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में जनकल्याणकारी राजस्थान सरकार निरंतर नई-नई योजनाएं लाकर लोगों को लाभान्वित कर रही है। ऐसे में सभी का सामूहिक कर्तव्य है कि स्वयं को जनता के सेवक मान कर अधिकाधिक लोगों को राहत पहुंचाएं। कहा कि हर अधिकारी और कर्मचारी अपने-अपने सेवाकाल में अधिक से अधिक लोगों के काम पूरे करने संकल्प लें, क्योंकि अच्छे कार्य करने वालों को लोग हमेशा याद रखते हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत ने कोई भूखा न सोये का नारा दिया है, चित्तौड़गढ़ जिले में भी जरूरतमंद परिवारों को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन से जोड़ने की कवायद की जाएगी।
प्रशासन गांवों और शहरों के संग अभियान को लेकर अधिकारियों से समीक्षा करते हुए कहा कि पट्टे देने को लेकर सरकार ने कई प्रकार की छुट दी हुई है, इसलिए अधिकारी अधिकाधिक लोगों को पट्टे वितरित करें। उन्होंने कहा कि प्रशासन गांवों और शहरों के संग अभियान में लाखों लोगों के काम हो रहे हैं, राहत पाने वाले लोगों के चेहरे पर मुस्कान देखी जा रही है। प्रशासन गांवों और शहरों के संग अभियान को लेकर राज्य स्तर पर कोई समस्याएं सुनने में आती है तो उनका भी समय से निस्तारण किया जा रहा है। कहा कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में गरीब व्यक्ति को पांच लाख रूपए का स्वास्थ्य बीमा मिल रहा है, पहले ऐसे लोगों को निजी अस्पतालों में बहुत आर्थिक परेशानी उठानी पड़ती थी। मंत्री ने युआईटी द्वारा पट्टे वितरण में किये गए उल्लेखनीय कार्य की मुक्तकंठ से प्रशंसा की। प्रशासन गांवों और शहरों के संग अभियान के तहत जिले में हुए कार्य को सराहा एवं संतुष्टि ज़ाहिर की।
बैठक में मंत्री खाचरियावास से समस्त विभागों के अधिकारियों ने फ्लैगशिप योजनाओं और अन्य महत्वपूर्ण कार्यों की प्रगति साझा की। विभागों से राज्य स्तर से पेंडिंग महत्वपूर्ण मामलों से मंत्री मंत्री खाचरियावास को अवगत कराया। मंत्री खाचरियावास ने भी समाधान हेतु सभी को आश्वस्त किया। उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं उनके प्रभार वाले जिले चित्तौड़गढ़ में सभी अधिकारी पूरे जोश के साथ जनहितार्थ कार्य करें। समीक्षा बैठक के बाद मंत्री खाचरियावास कहा कि जिले में हर विभाग द्वारा जनकल्याणकारी योजनाएं लागू करने को लेकर अच्छा कार्य हो रहा है।

Don`t copy text!