Invalid slider ID or alias.

सरकार ने देश के आमजन को अपने बजट से जोड़ने का प्रयास किया है: सरपंच शर्मा

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। दिनांक 1 फरवरी 2023 बुधवार को लोकसभा में केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश बजट के बारे में बिजयपुर सरपंच श्याम लाल शर्मा ने 2022-23 के बजट पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि
इस अमृत काल बजट से आजादी के 100 वर्ष पूर्ण होने पर स्वर्णिम भारत का सृजन होगा। इस बजट में सूक्ष्म आर्थिक स्तर-समग्र कल्याण पर जोर देते हुए व्यापक आर्थिक विकास में सहायता करना, डिजिटल अर्थव्यवस्था एवं फिनटेक, प्रौद्योगिकी समर्थित विकास, ऊर्जा परिवर्तन तथा जलवायु कार्य-योजना को बढ़ावा देना तथा सार्वजनिक पूंजी निवेश की सहायता से निजी निवेश आरंभ करने के प्रभावी चक्र से लोगों को निजी निवेश से सहायता उपलब्ध कराना बिन्दूओं पर केन्द्रित किया गया है।
इस अमृत काल बजट में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, किसानों, देश के आवागमन के साधनों, युवाओं, देश के आधारभूत अवसरंचना, रोजगार के लिए भी विशेष ध्यान दिया गया है।
सरपंच शर्मा ने कहा कि देश भर में 157 नये मेडिकल कॉलेज खोले जायेंगे तथा 140 नर्सिगं कॉलेजो की स्थापना की जायेगी। जिससे देश में स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं का विस्तार होगा।
सरपंच शर्मा ने कहा कि यह वर्ष हमारे लिए अंतर्राष्ट्रीय मोटा अनाज वर्ष है, इसमें केंद्र सरकार ने मोटा अनाज हमारे लिए ’श्री अन्न’ इसके उत्पादन को बढ़ाया जाएगा। इसके साथ ही देश में राष्ट्रीय डिजिटल पुस्तकालय स्थापना एवं अध्यापकों के प्रशिक्षण के लिए उत्कृष्ट संस्थान खोले जाएंगे, जिससे शिक्षा के क्षेत्र में बढ़ावा मिलेगा। इस बजट में आमजन को टैक्स से राहत मिलेगी। सात लाख तक के आय पर टैक्स छूट का फायदा करोड़ों मिडिल क्लास लोगों को मिलेगा, इससे उनकी क्रय शक्ति बढ़ेगी, नौकरीपेशा, पेंशनर लोगों के लिए यह बजट वरदान साबित होगा।
सरकार ने देश के प्रत्येक नागरिक को अपने बजट से जोड़ने का प्रयास किया है यह बजट भारत को विश्व में नयी राह पर लेकर जायेगा।

Don`t copy text!