कोरोना के विरूद्ध जन आंदोलन सूरजपोल अनाज मण्डी और वीकेआई उद्योग एसोसिएशन भी कोरोना जागरूकता अभियान से जुड़े

पत्रकार श्री राहुल भारद्वाज कि रिपोर्ट

जयपुर, 26 अक्टूबर। राज्य सरकार द्वारा शुरू किये गये कोरोना के विरूद्ध जन आंदोलन का दायरा नगर निगम जयपुर ग्रेटर एवं हैरिटेज क्षेत्र में लगातार बढ़ता जा रहा है। सबसे बड़ी अनाज मण्डी के तौर पर पहचान रखने वाली सूरजपोल अनाज मण्डी सहित वीकेआई उघोग एसोशिएशन भी इस अभियान से जुड़ चुके है।

शहर से गांवों तक पहुंचेगा कोरोना जागरूकता का संदेश-

हैरिटेज आयुक्त लोकबन्धु ने सोमवार को अनाज मण्डी में व्यापारियों के साथ पल्लेदारों एवं मण्डी में अपनी उपज बेचने आये किसानों को मास्क वितरित किये। उन्होंने लोगों को समझाया कि आम आदमी को कोरोना से बचाने के लिये सरकार ने इस आंदोलन को शुरू किया है। यह आंदोलन तभी सफल होगा जब हर व्यक्ति इसमें भागीदारी निभायेगा। उन्होंने कहा कि जो काश्तकार यहां अपनी फसल बेचने आये है वे गांव में जाकर लोगों को इस बात के लिये प्रेरित करें कि जब तक कोरोना खत्म नहीं हो जाता या इसकी वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक अनिवार्य रूप से मास्क लगायेगे, सामाजिक दूरी का पालन करेगे और बार-बार साबुन से हाथ धोयेगे।

मजदूरों की सेहत का ख्याल रखेगे-

आयुक्त एवं प्राधिकारी नगर निगम जयपुर ग्रेटर दिनेश कुमार यादव एवं डीसीपी वेस्ट श्री प्रदीप मोहन शर्मा के नेतृत्व में वीकेआई औद्योगिक क्षेत्र में विश्वकर्मा इण्स्ट्रीज एसोशिएशन के साथ कोरोना जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान उपस्थित अतिथियों ने विभिन्न फैक्ट्रीयों के मजदूरों को मास्क वितरित किये। इस दौरान एसोशिएशन के पदाधिकारियों ने विश्वास दिलाया कि औद्योगिक क्षेत्र में कोरोना से बचाव के लिये हर संभव सावधानी बरती जायेगी। मजदूरों में कोरोना संक्रमण नहीं फैले इसके लिये मास्क वितरण किया जायेगा तथा उनको जागरूक किया जायेगा।

कोरोना वारियर्स की बस्ती में जाकर किया जागरूक-

कोरोना से शहर को बचाने के लिये सबसे अग्रिम पंक्ति में खड़े कोरोना वारियर्स (सफाईकर्मियों) को जागरूक करने के लिये सिविल लाईन जोन उपायुक्त रामकिशोर मेहता के नेतृत्व में टीम ने विनोबा बस्ती में जाकर जागरूकता रैली निकाली, बिना मास्क वाले व्यक्तियों को मास्क पहनाये और उसकी उपयोगिता समझाई।

पदमश्री अवार्डी भी अभियान से जुड़े-

कोरोना जागरूकता के लिये चलाये जा रहे आंदोलन के तहत् गोखले मार्ग, अंहिसा सर्किल एवं अशोक मार्ग पर आयोजित रैली में पदमश्री अॅवार्डी तिलक गीताई ने भी भाग लिया और लोगों को कोरोना से बचने के लिये मास्क पहनने के लिये जागरूक किया।

गणगौरी बाजार अस्पताल, अपेक्स सर्किल, गोविद देव जी मंदिर सहित सभी जोनों में निकाली गई रैलियां-

नगर निगम के अधिकारी से लेकर कर्मचारी तक इस आंदोलन को सफल बनाने और आमजन को कोरोना से बचाने में जुटे है। निगम के सभी 11 जोनों में सोमवार को रैलियां निकाली गई, रंगोलियां बनाई गयी। मास्क वितरण किया गया और लोगों को कोरोना से बचने के लिये अपनाई जाने वाली सावधानियों से अवगत करवाया गया।

उपायुक्त जगतपुरा ममता नागर के नेतृत्व में अपेक्स सर्किल, हवामहल आमेर जोन उपायुक्त श्री सुरेन्द्र यादव के नेतृत्व में छोटी चौपड़ से आर्तिश मार्केट, सिटी पैलेस, गोविद देव जी आदि स्थानों पर रैलियां निकाली गई और मास्क वितरण किया गया। इसी प्रकार सांगानेर, मानसरोवर एवं सभी जोनों में कोरोना जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किये गये।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

Don`t copy text!