Invalid slider ID or alias.

सवाईमाधोपुर-कृषि आदान विक्रेताओं का दो दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित।

 

वीरधरा न्यूज़।बौंली/ बामनवास@ श्री श्रद्धा ओम त्रिवेदी‌।

सवाई माधोपुर। खरीफ 2024-25 के खरीफ मौसम पूर्व कृषकों को गुणवत्ता युक्त आदान उपलब्ध करवाने के लिए जिले के समस्त आदान विक्रेताओं का प्रशिक्षण 23 एवं 24 मई को उपनिदेशक आत्मा सभागार में आयोजित हुआ।
प्रशिक्षण में संयुक्त निदेशक कृषि (वि.) रामराज मीना ने आदान विक्रेताओं को किसानों को गुणवत्ता युक्त उर्वरक बीज एवं किटनाशी उपलब्ध करावाने के निर्देश दिए। साथ ही कृषकों को बिल भी उपलब्ध कराने के लिए पाबन्द किया गया।
उपनिदेशक (आत्मा) अमर सिंह ने उर्वरक नियंत्रण आदेश 1985 एवं बीज नियंत्रण आदेश 1983 के नियमों की पालना करते हुए कारोबार करने के निर्देश दिए। सहायक निदेशक (मुख्यालय) गोपाल लाल शर्मा ने आदान विक्रेताओं को स्टॉक रजिस्टर, बिल बुक आदि की संधारण करने एवं गुण नियंत्रण अभियान में सहयोग करने हेतु पाबंध किया। सहायक निदेशक कृषि (वि.) खेमराज मीना द्वारा समस्त आदान विक्रेताओं को राजकिसान पोर्टल पर आदानों की पी.सी. जुड़वाने सम्बन्धित जानकारी प्रदान की। कृषि अधिकारी राजाराम शर्मा द्वारा आदान विक्रेताओ को प्रतिष्ठानों पर डिस्पले बोर्ड, मूल्य सूची एवं आदान का स्टॉक प्रदर्शित करने आदि के बारे में जानकारी दी गयी। प्रशिक्षण में अनुपस्थित रहे आदान विक्रेताओं को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

Don`t copy text!