Invalid slider ID or alias.

सवाई माधोपुर- नगर परिषद ने अवैध बूचड़खाने सीज किए।

 

वीरधरा न्यूज़।बौंली/ बामनवास@ श्री श्रद्धा ओम त्रिवेदी।

सवाई माधोपुर। नगर परिषद सवाई माधोपुर द्वारा शुक्रवार को बिना अनुमति संचालित बूच़डखानों को सीज करने की कार्यवाही की गई। इन बूचड़खानों को मंगलवार को 24 घंटे के भीतर दुकान हटाने के लिए नगर परिषद की ओर से नोटिस भी दिया जारी किया गया था, जिसके बाद यहां कार्रवाई की गई। साथ ही जेसीबी के माध्यम से अतिक्रमण भी हटाया गया। अवैध मीट शॉप पर हुई बड़ी कार्रवाई के बाद यहां से गुजरने वाले लोगों को गंदगी और बदबूदार माहौल से मुक्ति मिल सकेगी।
नगर परिषद आयुक्त फतेह सिंह मीना ने बताया कि नगर परिषद को काफी समय से छुगानी होटल के पास संचालित बूच़डखानों के चलते आमजन द्वारा भारी मात्रा में गंदगी और बदबू की शिकायते लगातार मिल रही थी। नगर परिषद द्वारा जांच करने पर सभी बूचड़खाने बिना अनुमति संचालित पाए गए। इस पर नगर परिषद ने बिना अनुमति संचालित बारह मीट की दुकानों को नोटिस जारी कर 24 घंटे के भीतर कार्रवाई की चेतावनी दी। इसके बाद शुक्रवार को जेसीबी एवं पुलिस जाप्ते के साथ नगर परिषद टीम मीट मंडी में पहुंची और इन दुकानों को सीज करने की कार्रवाई की गई। इस दौरान यहां मीट दुकानदारों के विरोध का सामना भी नगर परिषद को करना पड़ा।
उन्होंने बताया कि अवैध तरीके से संचालित बूचड़खानों को नोटिस देने के बाद सीज किया गया है। खुले में मांस बेचने की शिकायते नगर परिषद को काफी समय से मिल रही थी। कार्रवाई के बाद यहां आसपास रहने वाले कालोनिवासियों एवं राहगीरों को गंदगी और बदबूदार माहौल से मुक्ति मिल सकेगी। नगर परिषद द्वारा बिना अनुमति संचालित बूचड़खानों को सीज करने के साथ अतिक्रमण हटाने की भी कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि नगर परिषद द्वारा यहां नियमित सफाई कार्य भी करवाया जाएगा ताकि नगर परिषद क्षेत्र को स्वच्छ और सुन्दर बनाया जा सके।

इन अवैध मीट शॉप को किया सीज:

आयुक्त फतेहसिंह मीना ने बताया कि राजस्थान नगर पालिका अधिनियम 2009 के तहत बिना अनुमति अवैध तरीके से मीट शॉप संचालित करने पर बाबूलाल चंदेल, शानू चिकन सेंटर, मंजूर चिकन सेंटर, यूनुस मीट शाप, नफीस अहमद कुरैशी, मोहम्मद मीट हाऊस, कमलेश बैरवा, संदीप सांवरिया, जुगनू मीट शॉप, स्टैंडर्ड मीट शॉप शब्बीर अहमद, फ्रेश चिकन शॉप अंसार अली, इकराम मीट शॉप को सीज किया गया है।
इस दौरान कनिष्ठ अभियंता सिराज खान, रीना मीना, सहायक अग्निशमन अधिकारी कृष्णकांत मीणा, स्वास्थ्य निरीक्षक शिवराम मीना, केसर लाल वर्मा, अस्मत अली, राजस्व निरीक्षक सीमा मीना मौजूद रहे।

Don`t copy text!