Invalid slider ID or alias.

शिक्षकों के आपसी झगड़े से परेशान अभिभावकों ने विद्यालय के जड़ा ताला।

 

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

गंगरार। उपखंड के ऐरा ग्राम स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय एरा के शिक्षकों के आपसी झगड़े व गाली गलौज से परेशान होकर छात्रों के अभिभावकों ने मंगलवार प्रातः छात्रों व विद्यालय स्टाफ को विद्यालय से बाहर निकाल कर मुख्य द्वार पर ताला जड़कर धरना प्रदर्शन किया।
ग्रामीणों व अभिभावकों ने उच्च अधिकारियों को ज्ञापन प्रस्तुत कर बताया कि विद्यालय में आए दिन संस्था प्रधान एवं एक शिक्षक के बीच झगड़े होते रहते हैं। यहां तक की बच्चों के सामने भी खुलकर मां बहन की गाली गलौज की जाती है। जिससे विद्यालय में अध्यनरत विद्यार्थियों पर कुप्रभाव पड़ रहा है। साथ ही शिक्षण कार्य भी बाधित हो रहा है। अभिभावकको ने समस्त स्टाफ को हटाने की मांग करते हुए कहा कि विद्यालय की व्यवस्था नहीं सुधरने तक मुख्य द्वार के ताला लगा रहेगा। इधर संस्था प्रधान द्वारा ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को समस्त स्टाफ के कार्मिकों के हस्ताक्षर युक्त एक शिकायत देकर बताया कि विद्यालय में एक शिक्षक द्वारा स्टाफ बच्चों के सामने मुझे मां बहन की गाली गलौज करते हुए अभद्र व्यवहार किया गया। इधर आरोपित शिक्षक का कहना है कि विद्यालय में बच्चों के शिक्षा का स्तर बहुत ही निम्न है जिसके लिए पूरा स्टाफ जिम्मेदार है। विद्यालय में कई जगह से भवन जर्जर हो रहा है। मरम्मत आदि का पैसा भी काफी आता है। लेकिन मरम्मत कार्य कराने के बजाय फर्जी बिल वाउचर लगाकर संस्था प्रधान द्वारा पैसा उठा लिया जाता है। जिसकी जांच होना आवश्यक है।
वही अभिभावकों का कहना है कि विद्या के मंदिर में बच्चों के सामने इस तरह से गाली गलौज कर लड़ाई झगड़ा करना बच्चों को कैसी शिक्षा दे रहे हैं। हम सभी ग्राम वासियों की मांग है कि विद्यालय का स्टाफ नहीं बदलने तक विद्यालय के मुख्य द्वार पर ताला लगा रहेगा।
इधर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी महेश चंद्र शर्मा ने कहा कि मुझे ग्रामीणों एवं संस्था प्रधान द्वारा शिकायत मिली है। बुधवार को मामले की जांच कर दोषी व्यक्ति के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

Don`t copy text!