Invalid slider ID or alias.

डिडवाना-प्रधानमंत्री ने किया रेलवे की विकास परियोजनाओं का वर्चुअल लोकार्पण, नावां को मिली बड़ी सौगात।

 

वीरधरा न्यूज। नावा @ श्री श्यामसुन्दर प्रजापत मीठड़ी।

नावा। मीठडी कस्बे निकटवर्ती शहर नावां रेलवे-स्टेशन पर जोधपुर मंडल के भगत की कोठी रेलवे स्टेशन पर आयोजित समारोह से वर्चुअल माध्यम से जुड़कर प्रधानमंत्री ने इन विभिन्न परियोजनाओं का बटन दबाकर लोकार्पण/ शिलान्यास करने के बाद देशवासियों को संबोधित किया।
उन्होंने इस अवसर पर भगत की कोठी रेलवे स्टेशन पर स्थापित उत्तर पश्चिम रेलवे के पहले प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र तथा एक स्टेशन एक उत्पाद योजना के अंतर्गत जोधपुर रेलवे स्टेशन के दो तथा भगत की कोठी रेलवे स्टेशन के एक स्टॉल का लोकार्पण किया।इसके साथ ही उन्होंने जोधपुर के रेलवे वर्कशॉप के आधुनिकीकरण कार्यों का भी शिलान्यास किया। वर्कशॉप के आधुनिकीकरण के पश्चात इसमें कोचों की आवधिक का रखरखाव की क्षमता में वृद्धि होगी।
समारोह में बतौर अतिथि विधायक देवेंद्र जोशी, नगर निगम (दक्षिण) की महापौर वनिता सेठ, वरिष्ठ नेता प्रसन्न चंद मेहता इत्यादि ने संबोधित करते हुए विभिन्न रेल परियोजनाओं की सौगात देने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव का आभार जताते हुए कहा कि इससे राजस्थान में रेल विकास को गति मिलेगी, रेल यात्रियों की सुविधाओं में वृद्धि होगी तथा रेलवे का समय अनुकूल आधुनिकीकरण होगा।
इस अवसर पर आयोजित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम में उम्मेद कन्या सीनियर सेकंडरी विद्यालय, कैंब्रिज पब्लिक स्कूल और श्यामा सदन स्कूल के विद्यार्थियों ने नयनाभिराम प्रस्तुतियां दी तथा रेल कर्मचारी युसूफ व जमील अहमद ने देशभक्ति गीतों से समां बांध दिया। विधायक जोशी ने इन विद्यालयों के बच्चों को प्रशस्ति – पत्र प्रदान कर सम्मानित किया।
प्रारंभ में वरिष्ठ मंडल यांत्रिक अभियंता (शक्ति) रवि मीणा ने अतिथियों का स्वागत किया जबकि कार्यक्रम का संचालन राजकुमार जोशी और डॉक्टर निर्मला बिश्नोई ने किया।
इस अवसर पर उपमहापौर किशन लड्ढा,निगम में नेता प्रतिपक्ष लक्ष्मीनारायण सोलंकी, देवेंद्र सालेचा, मनीष पुरोहित, आदित्य सोलंकी, रेलवे अधिकारी, कर्मचारी संगठनों के प्रतिनिधि, भारत स्काउट एंड गाइड के बच्चे व बड़ी संख्या में आम नागरिक उपस्थित थे।

Don`t copy text!