Invalid slider ID or alias.

चित्तौडग़ढ़-जल संसाधन मंत्री रावत का चित्तौड़गढ़ दौरा मातृकुंडिया, कपासन और भूपालसागर में आमसभा को किया संबोधित।

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@डेस्क।


चित्तौड़गढ़। जल संसाधन विभाग मंत्री सुरेश सिंह रावत शनिवार को जिले में कपासन विधान सभा क्षेत्र के दौरे पर रहे। उन्होंने मातृकुंडिया, सोमेश्वर महादेव तालाब कपासन और पंचायत समिति परिसर भूपालसागर में आमसभा को किया संबोधित किया। जल संसाधन मंत्री सुरेश सिंह रावत, सांसद सीपी जोशी एवं विधायक अर्जुन लाल जीनगर ने मातृकुंडिया में मंगलेश्वर महादेव मंदिर में अभिषेक किया। इसके बाद उन्होंने शहीद जगदीश वैष्णव की मूर्ति पर माल्यार्पण भी किया।

आम सभा को संबोधित करते हुए जल संसाधन मंत्री सुरेश सिंह रावत ने कहा कि राजस्थान में भजनलाल सरकार जब से बनी है तब से हर घर को जल, हर खेत को पानी और हर हाथ को रोजगार मिले इसके लिए लगातार प्रयास कर रही है। सरकार बनते ही 13 जिलों को जल उपलब्ध कराने वाली ईआरसीपी परियोजना को लेकर राजस्थान और मध्य प्रदेश के बीच एमओयू हो गया है और जल्द ही उसका कार्य प्रारंभ हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पार्वती, कालीसिंध और चंबल नदी को जोड़कर राजस्थान में पानी लाएंगे। इसी प्रकार यमुना, माही तथा नर्मदा का और पानी राजस्थान को मिले इसके लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है।

जल संसाधन मंत्री ने मातृकुंडिया बांध से डिंडोली फीडर तक लिंक चैनल, भीमगढ़, जडाना फीडर और एनिकटों की मांग पर जल्द सर्वे करवाकर कार्य योजना बनाकर काम शुरू करने की बात कही। उन्होंने सांसद सीपी जोशी के लिए कहा कि प्रधानमंत्री राजस्थान के किसी सांसद की सर्वाधिक प्रशंसा करते हैं तो वह सीपी जोशी हैं। उन्होंने विधायक अर्जुन लाल जीनगर की प्रशंसा करते हुए कहा कि आपके जनप्रतिनिधि क्षेत्र के विकास के लिए बहुत एक्टिव है।

आम सभा को संबोधित करते हुए सांसद सीपी जोशी ने कहा कि वह मातृकुंडिया को पर्यटन सर्किट से जोड़ने का पूरा प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि मातृकुंडिया, कपासन एवं भूपालसागर में पेयजल संबंधी विभिन्न समस्याओं को जल संसाधन मंत्री द्वारा निराकरण किया गया है। इसके लिए उन्होंने मंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द कपासन काराई रोड एवं हमीरगढ़ से राशमी रोड का शीघ्र कार्य प्रारंभ होगा।

कपासन विधायक अर्जुन लाल जीनगर ने सभा मे जल संसाधन मंत्री के सम्मुख कपासन पेयजल सहित विभिन्न समस्याओं को रखा। कपासन सोमेश्वर तालाब पर आम सभा को संबोधित करते हुए जल संसाधन मंत्री सुरेश सिंह रावत ने कहा कि कपासन का तालाब बहुत सुंदर बना हुआ है।

उन्होंने कहा कि जल है तो कल है, उन्होंने कपासन विधायक अर्जुन लाल जीनगर की कपासन में पेयजल की समस्या के समाधान के लिए सिन्देसर एप्रोच से कपासन धमाणा फीडर से भूपालसागर नहर के सूद्रढीकरण और एनिकटों की मांग पर शीघ्र सर्वे करवाकर कार्य योजना बनाकर कार्य शुरू करवाया जाएगा।

कपासन विधायक अर्जुन लाल जीनगर ने भूपालसागर सभा में धमना कपासन फीडर 125 चैन से भूपालसागर नहर का सूद्रढीकरण कार्य, भूपालसागर बांध एवं डाक बंगले के मरम्मत कार्य की मांग जल संसाधन मंत्री सुरेंद्र सिंह रावत के सम्मुख रखी। भुपालसागर पंचायत समिति मेंआम सभा को संबोधित करते हुए जल संसाधन मंत्री सुरेश सिंह रावत ने कहा कि कपासन विधायक अर्जुन लाल जीनगर ने जो पेयजल संबंधी धमना-कपासन फीडर, भूपाल सागर नहर का सूद्रढीकरण कार्य, भूपालसागर बांध एवं डाक बंगले के मरम्मत कार्य की मांग के कर्यो को शीघ्र सर्वे करवाकर कार्य योजना बनाकर कार्य शुरू करवाया जाएगा।

इस अवसर पर जिला प्रमुख भूपेंद्र सिंह बडोली, विधायक अर्जुन लाल जीनगर, पूर्व जिला प्रमुख सुशील जीनगर, भूपालसागर प्रधान हेमेंद्र सिंह, पूर्व उप जिला प्रमुख मिट्ठू लाल जाट, राशमी उप प्रधान राजू सोनी, सहित राशमी उपखण्ड मुख्यालय के आस पास के गावो के सरपंच, जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्य सहित उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार, जल संसाधन विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे। मंच संचालन राकेश कुमार नूवाल ने किया।

Don`t copy text!