Invalid slider ID or alias.

डूंगला-मतदाता जागरूकता अभियान एवं स्वीप कार्यक्रम का हुआ आयोजन।

 

वीरधरा न्यूज़। डूंगला@ श्री राजेंद्र कुमार मोगरा।

डूंगला। युवा कार्यक्रम खेल मंत्रालय भारत सरकार के संस्थान नेहरू युवा केंद्र संगठन चित्तौड़गढ़ जिला युवा अधिकारी संतोष चौहान के निर्देशानुसार राष्ट्रीय स्वयंसेविका श्वेता सामर के नेतृत्व में ब्लॉक स्तरीय मतदाता जागरूकता, पंजीकरण एवं कार्यशाला का आयोजन भटौली बागरिया एवम बड़वाई एवं डूंगला में किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि प्राचार्य बुद्धि प्रकाश मीणा, अरुण कुमार दाधीच, सरपंच शंकर लाल मेघवाल, पंचायत सहायक लोकेश रेगर वार्ड पंच भगवती तेली राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम प्रभारी जीतमल जाट, अतिथियों ने कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती को दीप प्रचलित कर किया।
उपप्राचार्य बुद्धि प्रकाश मीणा ने बताया कि चुनाव प्रक्रिया की हर पहलू को मतदान में बड़ी मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए अनुकरण किया जाता है। यह इस कार्यक्रम का असर है कि पिछले कुछ वर्षों के दौरान मतदान पंजीकरण लगातार बढ़ रहा है और युवा मतदाताओं और महिलाओं से अधिक भागीदारी के साथ उच्च मतदाता मतदान संभव हो गया है साथ ही उन्होंने कहा कि एक जिम्मेदार मतदान ही सभी में जागरूकता ला सकता है हमें वोट डालने का अधिकारी इसका हमें उपयोग करना चाहिए मतदान के प्रतिशत को बढ़ावा भी हमारी एक बड़ी जिम्मेदारी है जिसे लोकतंत्र और मजबूत बनाया जा सके। वार्ड पंच भगवती तेली द्वारा 25 जनों की मतदान कार्यशाला ली गई
और नुक्कड़ नाटक मदर टेरेसा मंडल पिराना द्वारा नाटक की प्रस्तुति में बताया कि हमें सही नेता शिक्षित नेता देखकर वोट देना चाहिए। साथ में रंगोली प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता कराई गई एवं प्रथम द्वितीय तृतीय आने वाले छात्र-छात्राओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का समापन मनीष शर्मा ने शपथ दिलाकर किया गया।

Don`t copy text!