Invalid slider ID or alias.

डूंगला-राजकीय आयुर्वेदिक औषधालय नोडल केंद्र की मासिक बैठक आयोजित।

वीरधरा न्यूज़। डूंगला@ श्री मोहन दास बैरागी।


डूंगला। उपखंड के अन्तर्गत आने वाले राजकीय आयुर्वेदिक औषधालय नोडल केंद्र की मासिक बैठक का आयोजन हुआ। बैठक का आयोजन अतिरिक्त निदेशक आयुर्वेद विभाग के आदेशों के तहत किया गया।

बैठक की जानकारी देते हुए डॉक्टर बनवारी लाल शर्मा ने बताया कि अतिरिक्त निदेशक के आदेश के अनुसार शनिवार को नोडल केंद्र मंगलवाड़ पर बैठक का आयोजन किया गया। आयोजित बैठक में पूर्व की बैठको के बिन्दु‌ओं पर चर्चा एवं समीक्षा की गई। इसके साथ ही क्षेत्र में बढ़ती बीमारियों की रोकथाम के लिए क्या प्रयास करने चाहिए उसको लेकर चर्चा की तथा मौसमी बिमारियों के बढ़‌ते प्रकोप को ध्यान में ररखते हुए बिमारियों से बचाव एव उपचार हेतु आवश्यक औषधियों को सुव्यवस्थित रखने के दिशा निर्देश प्रदान किए गए। AHSC पर लगाये गये 20-20 पौधों को व्यवस्थित देखरेख के निर्देश प्रदान किए गए।

आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को ध्यान में रखते हुए चुनावी आचार संहिता के पालन करने एव उच्च अधिकारी की स्वीकृति उपरान्त ही अवकाश उपयोग एवं मुख्यालय त्याग करने के निर्देश प्रदान किए गए।

आरोग्य समिति की त्रेमासिक बैठक को नियत समय पर आयोजित करने के निर्देश प्रदान किए गए।

बैठक के आयोजन पर प्रभारी चिकित्सा अधिकारी संगेसरा डॉ मुकेश कुमार शर्मा, चिकारडा डा. बनवारी लाल शर्मा बिलोदा, डॉ मुकेश कुमार शर्मा, इडरा कम्पाउंडर रामेश्वर लाल, डूंगला कंपाउंडर शराफत मंसूरी, मंगलवाड़ नर्स मीनाक्षी पुरबिया, मोरवन अनुराधा मेघवाल उपस्थित थे।

Don`t copy text!