Invalid slider ID or alias.

सवाईमाधोपुर-करंट लगने से मजदूर की मौत, महाविद्यालय परिसर में मृतक के शव के साथ किया जा रहा है प्रदर्शन।

वीरधरा न्यूज़।बौंली/ बामनवास@ श्री श्रद्धा ओम त्रिवेदी।


बौंली।नगर पालिका मुख्यालय के निर्माणाधीन राजकीय महाविद्यालय परिसर में एक हादसा पेश आया है।उद्घाटन से ठीक पहले आज कॉलेज परिसर में करंट जनित हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई।मृतक रवासा गांव निवासी 45 वर्षीय रामराज पुत्र मांगीलाल गुर्जर था। घटना के बाद मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई और संवेदक पर लापरवाही का आरोप लगाया।

कांग्रेस नेता देवा गुर्जर ने बताया कि मजदूर रामराज एक डेढ़ साल से कॉलेज में मजदूरी कर रहा था। लेकिन संवेदक द्वारा पैसा बचाने के चक्कर में लगातार लापरवाहियां बरती जा रही थी। आज तराई के लिए पानी की मोटर चालू करने जाते समय तार में करंट प्रवाहित होने से वह मौके पर ही अचेत हो गया।

ग्रामीणों ने बताया कि कॉलेज परिसर में जगह-जगह नंगे तार बिखरे हुए पड़े हैं।वहीं स्टार्टर के बजाय सीधे कंडेनसर का जुगाड़ करके ही मोटर चलाई जा रही है। जो कि नियम विरुद्ध भी है एवं घातक भी। ग्रामीणों ने शव को कॉलेज परिसर के मुख्य द्वार पर रखा और संवेदक को मौके पर ही बुलवाने की मांग पर अड़े रहे।

सूचना पर डिप्टी मीणा मीना वह बौली थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटनाक्रम की जानकारी ली। ग्रामीणों ने शव उठाने से इनकार कर दिया।ग्रामीण पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग पर अड़े रहे।बहरहाल बौंली थाना पुलिस ग्रामीणों से समझाइश कर शव का पोस्टमार्टम करवाने की कवायद में जुटी हुई है।गौरतलब है 45 वर्षीय रामराज गुर्जर रवासा गांव निवासी था और मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण करता था। रामराज गुर्जर के एक 15 वर्ष का लड़का और 17 वर्ष की लड़की है। ऐसे में मजदूर का पूरा परिवार उसी पर आश्रित था।

Don`t copy text!