Invalid slider ID or alias.

चित्तौडग़ढ़-जिला कलेक्टर ने किया दुर्ग का निरीक्षण पार्किंग व्यवस्था सुधारने सहित आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

 

वीरधरा न्यूज़। चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। जिला कलेक्टर आलोक रंजन ने मंगलवार को चित्तौड़गढ़ दुर्ग का निरीक्षण किया। उन्होंने विजय स्तंभ, सूरजपोल, भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण कार्यालय, पार्किंग स्थल आदि का निरीक्षण किया और अधिकारियों को किले पर पार्किंग व्यवस्था सुधारने, पर्यटकों के लिए फैसिलिटेशन सेंटर विकसित करने, गाइडों के नाम और शुल्क की सूची लगाने, पार्किंग मैप लगाने, गैर लाइसेंसधारी गाइडो पर कार्यवाही करने सहित किले पर आने वाले पर्यटकों के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
जिला कलेक्टर ने गाइडों और पर्यटकों से किले पर उपलब्ध सुविधाओं और उनकी समस्याओं के बारे में बातचीत की। जिला कलेक्टर ने गाइडों को यूनिफॉर्म पहनने, अपना आईडी कार्ड लगाने को कहा। जिला कलेक्टर ने किले के एंट्री पॉइंट पर बैठक, जलपान व्यवस्था, हेल्प डेस्क लगाते हुए टूरिस्ट फैसिलिटी सेंटर विकसित करने के निर्देश दिए। उन्होंने टिकट खिड़की पर जाकर बुकिंग व्यवस्था देखी। साथ ही, फसाड लाइटिंग और प्रस्तावित रोप-वे स्थल का भी अवलोकन किया।
इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने कहा कि चित्तौड़गढ़ की अर्थव्यवस्था, इसके गौरव में दुर्ग का बहुत महत्व है। यहां आने वाले पर्यटकों के लिए टिकट, पार्किंग, साफ सफाई सहित सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए एएसआई के साथ मिलकर सुसंगत व्यवस्था की जाएगी। इस अवसर पर यूआईटी सचिव हिम्मत सिंह बारहठ, पुलिस उपाधीक्षक कर्ण सिंह सहित भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण विभाग और नगर परिषद के अधिकारी उपस्थित रहे।

Don`t copy text!