Invalid slider ID or alias.

भूपालसागर-हाई टेंशन विद्युत लाइन पर कार्य करते कर्मचारी की करंट लगने से मौत, मुआवजे को लेकर जीएसएस के बाहर किया प्रदर्शन।

 

वीरधरा न्यूज़। भूपालसागर/ जाशमा @ श्री अशोक शर्मा।

भूपालसागर।हाई टेंशन विद्युत लाइन पर कार्य करने के दौरान एफआरटी कर्मचारी की करंट लगने से हुई मौत हो गई। इससे गुस्साए ग्रामीणों ने विद्युत कार्यालय के बाहर धरना देकर प्रदर्शन किया।
जानकारी के अनुसार सोमवार को भूपालसागर उपखण्ड क्षेत्र के देवड़ों का खेड़ा गांव क्षेत्र में तकनीकी कार्य करने के दौरान रोशन लाल विधुत पोल पर कार्य कर रहा था उसी समय अचानक विधुत लाइन मे करंट प्रवाह चालू हो गया जिससे करंट लगने के झटके से कर्मचारी रोशनलाल भील (44) विद्युत पोल ने नीचे गिर गया। उसे तुरंत भूपालसागर सीएचसी पर लाए, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर जिला चिकित्सालय रेफर किया गया । वहां चिकित्सकों ने उसकी गम्भीर स्थिति देखते हुए उदयपुर रेफर किया, लेकिन बीच मार्ग में रोशन लाल ने दम तोड़ दिया। इसके पश्चात् मृतक के परिजन एवं ग्रामीण भूपालसागर जीएसएस कार्यालय पर एकत्रित हुए और रोशन की मौत को लेकर मृतक के परिजनों से एक आश्रित को सरकारी नौकरी, एफआरटी कम्पनी के ठेकेदार से 50 लाख रुपए मुआवजे की मांग करते हुए प्रदर्शन किया। मृतक के परिजनों की मांग के सर्मथन में सेंकड़ो ग्रामीण भाजपा मंडल अध्यक्ष ओमप्रकाश मेनारिया, एसटी मोर्चाजिलाध्यक्ष पन्नालाल भील, भूपालसागर सरपंच प्यारचंद भील, उप सरपंच विजय कुमार अग्रवाल, समाजसेवी लादूलाल प्रजापत आदि मौके पर पहुंचे।
सूचना पर पहुचे नायब तहसीलदार राकेश नामधर, कार्यवाहक सहायक अभियंता अंकित बैरवा, गिरदावर गंगराम ने प्रदर्शनकारियों और एफआरटी के ठेकेदार के बिच समझौता कराने के प्रयास शुरू किए। सूचना पर थानाधिकारी कैलाशचंद्र पालीवाल, एएसआई माणकचंद मय जाब्ता मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से समझाइश का प्रयास किया। इसके बाद उपखण्ड अधिकारी पुनीत गेलडा मौके पर पहुंचे और ठेकेदार से वार्ता कर सात लाख का मुआवजा व सरकारी योजनाओं से जोड़कर लाभ पर समझाइस की।
उल्लेखनीय है कि मृतक रोशन लाल भील के परिवार में वृद्ध माता-पिता सहित पत्नि, तीन बेटियां व दो बेटे हैं, जिनमें से एक बेटा जन्मजात दिव्यांग है।

बिजली विभाग ने काटी कन्नी

मामले मे बिजली विभाग ने अपनी लापरवाही को दबाने का प्रयास किया, सरकारी अधिकारियो को प्रदर्शन कर्ताओ को शांत कर मामले मे शिथिलता लाने का प्रयास किया जबकि अपनी और से हुई चूक को छिपाते हुए एफ एस टी सेवाओं के ठेकेदार से मुआवजा दिलवाने मे जुटे रहे।

Don`t copy text!