Invalid slider ID or alias.

भोपासागर-हर जरूरतमंद परिवार को योजनाओं का लाभ पहुंचाना सरकार की पहली प्राथमिकता- विधायक जीनगर।

 

वीरधरा न्यूज़।जाशमा@ श्री अशोक शर्मा।

भोपाल सागर। देश की नरेंद्र मोदी सरकार के नेतृत्व में राज्य के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के द्वारा राज्य के प्रत्येक जरूरतमंद परिवार को योजनाओं का लाभ पहुंचाना ही राज्य सरकार की पहली प्राथमिकता है। इसी का परिणाम है कि राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को धरातल पर उतारना आरम्भ कर दिया है।
उक्त विचार विधायक अर्जुन लाल जीनगर ने विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर के दौरान लाभ लेने पहुंचे लाभार्थियों को संबोधित करते हुए व्यक्त किया।
जीनगर ने कहा कि कांग्रेस की तरह भारतीय जनता पार्टी झूठे वादे नहीं करती, चुनाव पूर्व किए गए वादों को धरातल पर उतारकर आमजन को लाभ पहुंचाने के लिए उज्ज्वला एवं गरीब परिवारों को 450 रुपए में गैस सिलेंडर उपलब्ध करवाए जाना आरम्भ हो गया है, वहीं किसान भाईयों के लिए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि में मिलने वाली राशि को बढ़ा कर 6 हजार से 12 हजार करने के साथ ही भाजपा अन्य कई जनकल्याणकारी योजनाओं से राज्य एवं क्षेत्र की जनता को लाभान्वित करने का काम करेगी।
भारत सरकार द्वारा संचालित विभिन्न फ्लेगशिप योजनाओं एवं इनके प्रभावी कियान्वयन की जानकारी आमजन तक पहुंचाने, योजनाओं को प्रत्येक पात्र व्यक्ति तक लाभ पहुंचाने, योजनाओं संबंधी जागरूकता एवं योजनाओं के निर्धारित लक्ष्य प्राप्ति के संबंध में विकसित भारत संकल्प यात्रा शिविर का प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर आयोजन किया जा रहा है।
इसके अन्तर्गत भोपाल सागर उपखंड की ग्राम पंचायत फलासिया एवं बूल में शिविर का आयोजन किया गया।
उक्त शिविरों में प्रधान हेमेंद्र सिंह राणावत तहसीलदार अंकित सांमरिया विकास अधिकारी मांगीलाल उप प्रधान प्रतिनिधि देशराज गुर्जर समस्त विभागों के अधिकारी एवं कर्मचारियों ने भाग लिया।
शिविर के मुख्य अतिथि विधायक अर्जुन जीनगर रहे। वहीं विशिष्ट अतिथि भेरूलाल गाडरी किशन लाल शर्मा अशोक चपलोत रहे। शिविर के आरम्भ में अतिथियों ने मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित किया, वहीं अतिथियों का मेवाड़ी परंपरा के अनुसार माला उपरना पहना कर स्वागत किया गया।
शिविर में उपस्थित जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों सहित सभी विभागों के ब्लॉक स्तरीय अधिकारी कार्मिक ने विभागीय योजनाओं की जानकारी दी तथा योजनाओं के पात्र व्यक्तियों का आवेदन विभाग स्तरीय पोर्टल पर ऑनलाइन कर लाभन्वित करवाया। इस अवसर विधायक द्वारा वंचित पात्र व्यक्ति को लाभान्वित करवाने हेतु सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया।
शिविर में विधायक ने विभिन्न योजनाओं की स्टॉल पर जाकर अधिकारियों व कर्मचारियों से जानकारी ली तथा लाभार्थियों को पीएम मोदी के द्वारा संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाने का आव्हान किया।
शिविर के अंत में सरपंच उप सरपंच वार्ड पंच जनप्रतिनिधियों ने सभी अतिथियों, अधिकारियों, कर्मचारियों एवं उपस्थित जनप्रतिनिधियों द्वारा स्वागत किया गया शिविर को सफल बनाने हेतु आभार प्रकट किया गया।
शिविर में अतिरिक्त विकास अधिकारी, ग्राम विकास अधिकारी कनिष्ठ सहायक, वार्ड पंच सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण जन मौजूद रहे।

Don`t copy text!