Invalid slider ID or alias.

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत जिले की विभिन्न ग्राम पंचायतों में आयोजित हुए शिविर। जनप्रतिनिधियों – अधिकारियों ने किया निरीक्षण।

 

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़। विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत गुरूवार को पंचायत समिति बेगूं की ग्राम पंचायत इटावा और दुगार, पंचायत समिति बड़ी सादड़ी की ग्राम पंचायत महुड़ा और बांसी, पंचायत समिति भदेसर की ग्राम पंचायत भदेसर और कंथाना, पंचायत समिति चित्तौड़गढ़ की ग्राम पंचायत तुम्बडिया और नेतावल महाराज, पंचायत समिति राशमी की ग्राम पंचायत सोमरवालों का खेड़ा और डिंडोली, पंचायत समिति गंगरार की ग्राम पंचायत साडास और चौगावड़ी, पंचायत समिति निंबाहेड़ा की ग्राम पंचायत फाचर अहिरान और कारुण्डा, भूपालसागर पंचायत समिति की ग्राम पंचायत बूल और बबराना में शिविर आयोजित होंगे।
निंबाहेड़ा विधायक श्री चंद कृपलानी और जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल ने निंबाहेड़ा पंचायत समिति की ग्राम पंचायत कारुण्डा, कपासन विधायक अर्जुन लाल जीनगर ने पंचायत समिति भदेसर की ग्राम पंचायत कंथाना तथा भुपालसागर की ग्राम पंचायत बबराना, बेगूं विधायक डॉ सुरेश धाकड़ ने पंचायत समिति बेगूं की ग्राम पंचायत इटावा और दुगार एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी धायगुडे स्नेहल नाना ने भुपालसागर की ग्राम पंचायत बबराना में विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत आयोजित शिविर का निरीक्षण किया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को यात्रा के तहत आयोजित किये जाने वाले शिविरों में व्यवस्थाएं दुरुस्त रखते हुए आमजन को पूर्ण सहयोग देने के निर्देश दिये। उन्होंने शिविर में लगे अधिकारियों से विभागों द्वारा दिए जा रहे लाभ एवं योजनाओं की प्रगति का फीडबैक भी लिया। इस दौरान उन्होंने आमजन को शिविर के अंतर्गत विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी प्रदान की और इनका अधिक से अधिक लाभ उठाने को प्रेरित किया। उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले व्यक्तियों को सम्मानित किया तथा 2047 तक भारत को विकसित एवं आत्मनिर्भर राष्ट्र बनाने की शपथ भी दिलवाई।
उन्होंने बताया कि यात्रा का उद्देश्य केन्द्र सरकार की योजनाओं के बारे में आमजन में जागरूकता बढ़ाना और विशेषकर कमजोर वर्ग के लोगों को योजनाओं के दायरे में लाना तथा योजनाओं के बारे में आमजन की व्यक्तिगत कहानियों, अनुभवों को साझा करना तथा वंचित रहे व्यक्तियों को योजना का लाभ दिलाने के लिए पंजीकरण करना है। ग्राम पंचायत इटावा में विधायक को घोड़ी पर बिठाकर बैंड बाजे के साथ भव्य स्वागत किया गया। शिविरों में आईईसी वैन का पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया। शिविरों में ‘धरती कहे पुकार के’ की थीम पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इस अवसर पर विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों ने अपने अनुभव भी साझा किए।

शुक्रवार को यहां आयोजित होंगे शिविर

विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत शुक्रवार को पंचायत समिति बड़ी सादड़ी की ग्राम पंचायत पंडेरा और बोहेड़ा, भदेसर की ग्राम पंचायत पीपल वास और लेसवा, चित्तौड़गढ़ की ग्राम पंचायत धनेत कला और घोसुंडा, गंगरार की ग्राम पंचायत रघुनाथपुर और लालस, राशमी की ग्राम पंचायत हरनाथपुर और आरणी, भूपाल सागर की ग्राम पंचायत गुंदली और भूपाल नगर, निंबाहेड़ा की ग्राम पंचायत फलवा और लसरावन, बेगू की ग्राम पंचायत बरनियास और मोतीपुरा में शिविर आयोजित होंगे।

Don`t copy text!