Invalid slider ID or alias.

शाहपुरा-भटेड़ा देवनारायण के मेले में उमड़ा आस्था का सैलाब, डिजिटल ट्रांजेक्शन का रहा क्रेज।

 

वीरधरा न्यूज़। बनेड़ा@ श्री दिनेश कुमार सुवालका भटेड़ा।

शाहपुरा/बनेड़ा। क्षेत्र की घरटा पंचायत के भटेड़ा में श्री देवनारायण मंदिर परिसर में ग्रामीणों व मंदिर कमेटी के संयुक्त तत्वावधान में एक दिवसीय विशाल मेले का आयोजन किया गया। मेले के उपलक्ष में देवनारायण की दिव्य ज्योति व ध्वज की शोभायात्रा डीजे की धुन पर गांव के मुख्य मार्गों से निकाली गई। शोभायात्रा के दौरान महिलाओं ने नृत्य भी किया।
भटेड़ा सहित घरटा, बल्दरखां, डाबला,डगास आदि आसपास के लोगों का आस्था का केंद्र भगवान विष्णु के अवतार श्री देवनारायण मंदिर पर मेले के उपलक्ष में देवनारायण के दर्शन हेतु आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा।
भगवान देवनारायण के दर्शन के लिए मंदिर परिसर में श्रद्धालुओं का दिन भर तांता लगा रहा। लोगों ने वृंदावन से पधारे संत श्री श्री 108 श्री राम प्रियदास जी महाराज के भी दर्शन कर आशीष लिया।
मंदिर कमेटी की तरफ से मंदिर व मंदिर परिसर को रंग बिरंगी रोशनी से सजाया गया। लोगों ने मेले में चाट-पकोड़े मिठाइयों का आनंद लिया। बच्चों ने खिलौने गुब्बारे खरीदे एवं आइसक्रीम व झूले-चकरी का लुत्फ उठाया। साथ ही महिलाओं ने भी मनिहारी की दुकानों से घरेलू सामग्रियों की जमकर खरीदारी की। इस दौरान मेले में ऑनलाइन यूपीआई पेमेंट ट्रांजैक्शन का क्रेज भी देखने को मिला। जिससे दुकानदारों तथा ग्राहकों को छुट्टे पैसे को लेकर आसानी रही।

Don`t copy text!