Invalid slider ID or alias.

भदेसर में श्री माणिक्य लाल वर्मा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय की छत का प्लास्तर गिरा, बालिका को आई चोट, बड़ा हादसा टला।

 

वीरधरा न्यूज़।भदेसर@ श्री शैलेन्द्र जैन।

भदेसर। उपखंड मुख्यालय स्थित श्री माणिक्य लाल वर्मा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के एक कक्षा कक्ष का उल्टी छत का प्लास्टर का एक हिस्सा शुक्रवार दोपहर को भर भर कर गिर गया घनीमत यह रही कि उस समय कक्षा कक्ष में पढ़ाई नहीं चल रही थी एवं लंच ब्रेक के कारण सभी बच्चे बाहर थे केवल तीन बच्चे अपना लंच अंदर कर रहे थे इस हादसे में एक बालिका को चोटे आई है जिसका विद्यालय के अध्यापक एवं इस कक्षा के क्लास टीचर के द्वारा अस्पताल ले जाकर इलाज कराया गया एवं प्राथमिक उपचार के बाद बालिका को उसके घर भेज दिया गया।
जानकारी के अनुसार राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भदेसर के कमरा नंबर 22 में कक्षा 9 की कक्षा संचालित है एवं इस कक्षा में कुल 77 बच्चे पढ़ाई कर रहे हैं एवं इनका नामांकन है शुक्रवार को दोपहर 1 बजे लंच ब्रेक के बाद सभी बच्चे अपने-अपना लंच करने के लिए कक्षा कक्ष से बाहर निकल गए एवं दो बालिकाएं एवं एक छात्र अपना लंच करने के लिए कक्षा कक्ष में बैठे थे तभी अज्ञात कारण के चलते कक्षा कक्ष का प्लास्तर का एक हिस्सा भर भर कर नीचे गिर गया इसके कारण वहां रखें दो टेबल भी क्षतिग्रस्त हो गए मौके पर गए संवाददाता शैलेंद्र जैन ने बताया कि इन टूटे हुए हिस्सों में से कुछ हिस्सों का वजन 2 किलो से भी अधिक था यदि यह टुकड़े छात्र-छात्राओं के ऊपर सीधे गिरते तो बड़ा हादसा हो सकता था इससे इनकार नहीं किया जा सकता।
इस संबंध में विद्यालय के संस्था प्रधान शंभू लाल मेनारिया ने बताया कि कक्षा कक्षा का प्लास्तर पूरी तरह से सही दिख रहा था एवं किसी प्रकार की हादसे की आशंका नहीं थी परंतु अज्ञात कारण के चलते यह प्लास्तर एका एक गिर गया मां शारदे का आशीर्वाद रहा की किसी प्रकार की कोई अनहोनी घटना नहीं हुई। घायल बालिका को अस्पताल ले जाया गया एवं प्राथमिक उपचार के बाद उसे घर भेज दिया गया। विद्यालय सूत्रों ने बताया कि इसी प्रकार कुछ समय पहले प्रार्थना हाल के बाहर भी इसी प्रकार का प्लास्टर गिर गया था परंतु उस समय भी गनीमत यह रही की उस जगह कोई भी छात्र-छात्राएं नहीं थे परंतु इतना समय बीत जाने के बाद भी उस प्लास्टर के यहां कुछ भी नहीं किया गया एवं अभी भी वह स्थान खतरे से खाली नहीं है विद्यालय के संस्था प्रधान ने कहा कि इसकी मरम्मत के लिए ग्राम पंचायत भदेसर को प्रार्थना पत्र भी लिखा परंतु रिपेयरिंग नहीं करवाई गई थी।

Don`t copy text!