Invalid slider ID or alias.

मेरी माटी मेरा देश अभियान: देश के प्रति समर्पण की भावना को किया जागृत।

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।


चित्तौडग़ढ़।युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के विभाग नेहरू युवा केंद्र, चित्तौड़गढ़ के जिला युवा अधिकारी संतोष चौहान व लेखाकार कुलदीप प्रजापत के निर्देशानुसार उपखंड डूंगला की राष्ट्रीय स्वयं सेविका श्वेता सामर एवम गायत्री शर्मा के नेतृत्व में मेरी माटी मेरा देश अभियान का आयोजन ग्राम स्तर पर किया गया।

मेरी माटी मेरा देश एक ऐसा अभियान है जो भारतीय नागरिकों के बीच मातृभूमि के महत्व को साझा करने और अपने देश के प्रति समर्पण की भावना को बढ़ावा देने का प्रयास करता है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य है कि गांव के एक सामान्य व्यक्तियों देश की माटी के महत्व को बताते हुए देश की माटी से जोड़ना है।अभियान के अंतर्गत अमृत कलश यात्रा का आयोजन किया गया, जिसके अंतर्गत घरों से अमृत कलश में मिट्टी एवं अक्षत हर ग्राम स्तर से एकत्रित किए गए।मेरी माटी-मेरा देश कार्यक्रम में देश का हर वर्ग बढ़-चढ़ कर भाग ले रहा है। पर नेहरू युवा केंद्र के साथियों के साथ अमृत कलश यात्रा में माटी को नमन-वीरों का वंदन करने का सुअवसर प्राप्त हुआ “मेरी माटी मेरा देश ” एक कार्यक्रम नहीं बल्कि एक भावना है। हमें मिलकर इसे जनभागीदारी से, जनआंदोलन बनाना है। नागरिकों में कर्तव्य पालन की भावना से विकसित भारत का निर्माण करना है।

यह कलश दिल्ली में होने वाले आजादी अमृत महोत्सव के समापन समारोह में शामिल होगा। इस कार्यक्रम में नेहरू युवा केंद्र के मदर टैरेसा महिला मंडल एवं ग्राम स्तर से युवा लोगों ने सहयोग करने में भागीदारी निभाई है उपस्थित थानाधिकारी देवेंद्र सिंह,पंचायत समिति सदस्य प्रतिनिधि रमेश चंद्र चौधरी, विकास अधिकारी अधिकारी गोवर्धन प्रजापत, पंचायत प्रगति प्रसार अधिकारी योगेश गुजर, सहायक विकास अधिकारी संजय वैष्णव, सरपंच सोहनी बाई मीणा, वार्ड पंच भागवंती तेली, एवं गांव के जनप्रतिनिधि युवाओं ने पूर्णतया सहयोग कर कार्यक्रम को सफल बनाया।

Don`t copy text!