Invalid slider ID or alias.

प्रतापगढ़-जिले में सघन मिशन इंद्रधनुष अभियान को लेकर डब्यूएचओ का दौरा।

वीरधरा न्यूज़। प्रतापगढ़@ श्री कुनाल राजपूत।


प्रतापगढ़।जिले में नियमित टीकाकरण कार्यक्रम से छूटे हुए 5 वर्ष तक के बच्चों और गर्भवती महिलाओं के लिए सघन मिशन इंद्रधनुष 5.0 अभियान को लेकर शुक्रवार को डब्यूएचओ की टीम ने दौरा किया। उनके साथ आरसीएचओ डॉ जगदीप खराड़ी थे।

टीम में डब्यूएचओ की एसएमओ डॉ स्वाति मित्तल एवं आरसीएचओ डॉ जगदीप खराडी ने धरियावद उपखण्ड क्षेत्र की मानागांव पीएचसी के करमत फलां आंगनवाड़ी केंद्र पर जाकर टीकारण की स्थिति को देखा। टीम ने हेड काउंट सर्वे के अनुसार आंगनवाड़ी पर टीकाकरण का प्रतिशत, वैक्सीन की गुणवत्ता, टीकाकरण के जरूरी मापदण्डों को देखा।

आरसीएचओ डॉ जगदीप खराड़ी ने बताया कि माइक्रोप्लान के अनुसार सत्रों का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि इस बार सघन मिशन इंद्रधनुष अभियान में शत् प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य पूर्ण कर लिया जाएगा। इसके लिए उन्होंने सघन स्तर पर मॉनीटरिंग अभियान चलाए जाने की जानकारी दी। गौरतलब है कि सघन मिशन इंद्रधनुष अभियान में तीन चरणों में चलाया जाएगा। इसका पहला चरण 7 अगस्त से 12 अगस्त तक, दूसरा चरण 11 सितंबर से 16 सितंबर तक तथा तीसरा चरण 9 अक्टूबर से 14 अक्टूबर तक चलाया जाएगा। निरीक्षण के अवसर पर धरियावद ब्लॉक के बीपीएम प्रेमसिंह देवड़ा एवं क्षेत्र के चिकित्साधिकारी मौजूद थे।

Don`t copy text!