Invalid slider ID or alias.

धनेतकलां श्री सगस जी का जन्मोत्सव बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया‌, विधायक आक्या ने भी लिया दर्शन लाभ।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@ श्री मुकेश जोशी।

चित्तौड़गढ़। शहर के निकटवर्ती गांव धनेत कलां में हर वर्ष की भांति इस बार भी श्री सगस जी का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस खुशी के मौके पर आसपास सहित अन्य जिलों से भी हजारों की संख्या में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी। चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह और पंचायत समिति की प्रधान देवेंद्र कुंवर भाटी ने भी सगस जी के जन्म दिवस पर दर्शन कर क्षेत्र की खुशहाली की मंगलकामना की।
मिली जानकारी अनुसार श्रीसगस मंदिर के सेवक किशन लाल शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि हर वर्ष की भांति आज भी धनेत कलां गांव में स्थित श्री सगस के मंदिर में जन्मोत्सव का आयोजन हुआ।
श्रीसगस महाराज धनेत कलां का जन्म उत्सव में प्रातः मन्दिर की विशेष सजावट के साथ ही प्रातः काल चित्तौड़गढ़ शहर के कई अस्पतालों में मरीजों को फल वितरित किए गए तथा जगदीश वैष्णव, हीरा लाल राव, सुरेश गहलोत, सत्यनारायण, नारायण, उस्मान, दुर्गेश, भगवती लाल एवम् अन्य कलाकारों द्वारा भजनों की प्रस्तुतियां दी गयी कार्यक्रम का संचालन कैलाश चन्द्र शर्मा ने किया इस दौरान दिन भर मन्दिर में दर्शनाभिलाषी भक्तों की भीड़ का हजारों की संख्या में आवागमन जारी रहा। मन्दिर मण्डल द्वारा श्रीसगस जी के जन्म दिवस पर दर्शन करने आए सभी भक्तों और अतिथियों स्वागत किया गया। मंदिर में विशेष आरती के बाद श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित किया गया। दिनभर मंदिर में दर्शन करने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा हेतु मौके पर सदर थाना से पुलिस सुरक्षा की व्यवस्था भी की गई।

देर रात तक भक्तों की आवाजाही से मंदिर के रास्ते पर एलईडी की सुविधा से रोशनी की गई जिससे सभी भक्तों ने मंदिर में पहुंच बिना किसी परेशानी के प्रभु के दर्शन किये तो वही मंदिर के अंदर चल रहें भजनों के आयोजन का भी भक्तों ने खुब आनंद उठाया।

Don`t copy text!