Invalid slider ID or alias.

वरिष्ठो ने रोजाना कुछ घंटे मोबाइल से दूर रहने की ली सामूहिक शपथ

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चित्तौडग़ढ़।वरिष्ठ नागरिक मंच की गांधीनगर उपशाखा की मासिक सभा त्रिपोलिया हनुमान मंदिर में आयोजित हुई जिसमें मंच संस्थापक स्व.श्री आर. सी. डाड़ सा. को 25वीं मासिक पुण्यतिथि पर उनको स्मरण करते हुवे पर्यावरण ,उतना ही लो थाली में अन्न न जाये नाली में ,मोबाइल के कुछ घंटों के त्याग व बालासोर रेल हादसे में काल कलवित हुवे नागरिकों को श्रद्धांजलि अर्पित कर विभिन्न महत्वपूर्ण समसामयिक विषयो पर वैचारिक मंथन किया।
गांधीनगर सचिव कल्याण मल आगाल ने बताया कि इस सभा मे मंच के योगगुरु डॉ आर.एस. मंत्री को योग के क्षेत्र में अनुकरणीय योगदान व अभी हाल ही में बाबा रामदेव के भीलवाड़ा शिविर हेतु उनके द्वारा दिये गए 1 लाख रु के योगदान की श्रेष्ठ भावनाओं हेतु व भगवानदास झंवर को पर्यावरण के क्षेत्र में व अन्न बचाओ अभियान में व्यक्तिगत रूप से अनुकरणीय कार्य करने हेतु मंच द्वारा माल्यार्पण कर सम्मानित किया गया । आगाल ने बताया कि डॉ मंत्री ने स्वयं के जीवन को खुशहाल बनाने हेतु नियमित योग करने का आव्हान किया वही पर्यावरणविद झंवर ने अन्न की महत्ता बताते हुवे कहा कि झूठा डालना ग्रंथो के हिसाब से पाप तो है ही पर उस अन्नदाता का भी अपमान है जो कड़ी मेहनत करके खाद्यान को तैयार करता है इसलिए इस अभियान को एक आंदोलन का रूप बनाना होगा।
मंच महासचिव आर.एस. आमेरिया ने कहा कि मंच में निरंतर सदस्यता अभियान चलाने व मंच की अतिमहत्वपूर्ण श्रवण कुमार योजना को अनवरत जारी रखने का भी निर्णय लिया गया जिसमें उन पुत्र-पुत्रवधुओं को मंच घर जाकर सम्मानित करता है जो अपने माता पिता की सेवा कर अच्छी देखभाल कर रहे है।
मंच उपाध्यक्ष अमरकंठ उपाध्याय ने भोजन की शुद्धता पर कहा कि बंद डिब्बो के खाने के बजाय घर का शुद्ध भोजन खाने से पारिवारिक समरसता व स्नेहभाव बना रहता है वही सेंथी उपाध्यक्ष मनवीर सिंह ने विश्व साइकलिंग दिवस व साइकिल के उपयोग पर चर्चा कर विश्व पर्यावरण रक्षा का संदेश देने की बात कही।
मंच सदस्यों द्वारा खरड़िया महादेव से मेवाड़ गर्ल्स कॉलेज तक खराब हो रहे मुख्य मार्ग हेतु नगर परिषद चेयरमेन को आव्हान किया है कि जब परिषद ने गली गली शानदार रोड बना दी है तो इसका भी अतिशीघ्र निर्माण कराकर जनता को राहत देनी चाहिए ताकि परिषद की विकासोन्मुखी व्यवस्था का लाभ सबको मिल सके।
जिलाध्यक्ष बसंतीलाल जैन ने अपने अध्यक्षीय उद्बोधन में कहा कि सी.पी.खटोड़ के सुझाव पर वरिष्ठजन ने आपसी सलाह करके दिन में कुछ घंटे चाहे भोजन के समय,भजन के समय,गाड़ी चलाते समय या अन्य इच्छित समय चुनकर रोजाना 2 घंटे मोबाइल को त्याग करने हेतु शपथ ली जो कि आने वाले समय हेतु जन जन के लिए मिसाल बनेगी व पारिवारिक रिश्तों में प्रगाढ़ता बढ़ाएगी।
संबोधन सभा को बद्री लाल सोनी, मदन लाल टेलर ,कवि नंदकिशोर निर्झर, चंद्रप्रकाश खटोड़ व राधेश्याम सोनी सहित विभिन्न वक्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किये।
सभा मे उक्त वक्ताओं के अलावा पूर्व आर.ए. एस. व मंच संरक्षक देवी लाल आमेरिया, एन एस गोड़ले, चंद्र किशोर व्यास अमरकंठ उपाध्याय, मेवालाल खोईवाल, एस.एन. सिकलीगर, भेरूलाल दशोरा, हरक लाल लड्ढा, रमेश चंद्र ओझा, महेश बसेर, अंबालाल श्रीमाल, मनवीर सिंह जगदीश चंद्र चौखड़ा, राधेश्याम सोनी, नरेंद्र कुमार जोशी, सुरेश चंद्र शर्मा, मेवालाल आमेंरिया सहित कई गणमान्य नागरिक उपस्थित थे , वही मंच से जुड़े नए सदस्य ओमप्रकाश सोमाणी, रिषभ कुमार कुमावत, ओमप्रकाश शर्मा , लाभचंद जयसवाल गांधीनगर,रतनलाल संजेती, बालमुकुंद जैथलिया व भीकचंद शर्मा का मंच से जुड़ने पर हर्ष व्यक्त किया गया व उपस्थित सदस्यगणों का मंच में स्वागत किया गया।
कार्यक्रम का संचालन कल्याणमल आगाल ने किया तथा राष्ट्रगान के साथ सभा संपन्न हुई।

Don`t copy text!