Invalid slider ID or alias.

चितौड़गढ़ में अब स्‍ट्रीट लाइट के खम्भों में लगी एलईडी लाइट से जगमगाएंगी सड़कें, राज्यमंत्री एवं जिला कलेक्टर ने किया लोकार्पण।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौडग़ढ़@डेस्क।

चितौड़गढ़। विधानसभा क्षेत्र के विकास एवं सौन्दर्यकरण हेतु 25 लाख की लागत से नरपत की खेड़ी से पांडोली चौराहे तक डिवाइडर के मध्य स्ट्रीट लाइट मय पोल का लोकार्पण कार्यक्रम राजस्थान धरोहर प्राधिकरण बोर्ड के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह जाड़ावत के मुख्य आतिथ्य एवं जिला कलेक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल की अध्यक्षता में आयोजित हुआ।
उक्त मार्ग पर डिवाइडर लाइट की मांग वाशिंदो द्वारा राज्यमंत्री से की गई थी जिस पर उन्होंने यूआईटी द्वारा यह कार्य स्वीकृत कराया उल्लेखनीय है कि चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र के कपासन रोड पर प्रसिद्ध झातला माता जी का मंदिर स्थित है जहां पर श्रद्धालु का आना जाना लगा रहता है 12 मास शनिवार रविवार अमावस नवरात्रि में लगने वाले मेले जिसमे रात भर दर्शनार्थ के लिए श्रद्धालु चित्तौड़गढ़ एवं भीलवाड़ा से आने जाने वाले वाहनों का मार्ग नरपत की खेड़ी पुलिया से पांडोली चौराहे तक ही रहता है रात्रि के समय अंधेरा होने के कारण रात्रि को आने वाले श्रद्धालु जो पैदल यात्रा के माध्यम से माताजी के दर्शन हाथ के लिए आते थे उनको समस्याओं का सामना करना पड़ता था रात्रि के समय में उक्त मार्ग पर किसानों के खेत होने की वजह से आवागमन बना रहता है अंधेरे में अनहोनी की आशंका की वजह से क्षेत्रवासियों ने मांग की थी जिसके बाद राज्यमंत्री को मांग पत्र सौंपा इसके पश्चात आज उक्त कार्य का उद्घाटन संपन्न हुआ।
नगर विकास न्यास अधिशासी अभियंता रमेश चंद्र बलाई ने बताया कि 2 किलोमीटर लंबी नरपत की खेड़ी पुलिया से पांडोली चौराहे तक डिवाइडर पोल लाइट के लिए यूआईटी द्वारा 25 लाख व्यय हुए जिसका आज लोकार्पण किया गया।
कार्यक्रम में ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष विक्रम जाट मंडल अध्यक्ष आजाद पालीवाल सरपंच प्रेम बाई गुर्जर उप सरपंच गोरी लाल गुर्जर इकाई अध्यक्ष गणपत गुर्जर समाजसेवी नारायणगुर्जर यूआईटी अभियंता रमेश चंद्र बलाई सहित अन्य कांग्रेस जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Don`t copy text!