Invalid slider ID or alias.

माताजी की पांडोली में बनेगा मां पन्नाधाय पैनोरमा, भूमि आवंटन के लिए सीईओ ने जिला कलेक्टर को भूमि चिन्हित करने के निर्देश दिए।

 

वीरधरा न्यूज़।चित्तौड़गढ़@डेस्क।

चित्तौड़गढ़।राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के दिनांक 22 नवंबर 2022 को वर्चुअल शिलान्यास लोकार्पण कार्यक्रम में चित्तौड़गढ़ पधारने पर राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने चित्तौड़गढ़ विधानसभा क्षेत्र के पांडोली ग्राम में पन्नाधाय पैनोरमा की स्वीकृति हेतु आग्रह किया था।
राज्य मंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने अपने संबोधन में गुर्जर समुदाय की मांग को देखते हुए कहा कि पन्नाधाय ने राष्ट्रधर्म के लिए ऐसी मिसाल कायम की है जिसका विश्व में कोई उदाहरण ही नहीं है मेवाड़ राज की राजधात्री मां पन्नाधाय की जन्मस्थली माताजी की पांडोली रही है तथा यहां पर पैनोरमा निर्माण की स्वीकृति प्रदान होती है तो मेवाड़ के आसपास के संपूर्ण गुर्जर समुदाय में अच्छा संदेश जाएगा।
राजस्थान धरोहर संरक्षण एवं प्रोन्नति प्राधिकरण बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टीकमचंद बोहरा ने चित्तौड़गढ़ जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल को पन्नाधाय पैनोरमा के लिए पांडोली चित्तौड़गढ़ में भूमि आवंटन के संबंध में पैनोरमा निर्माण आवश्यकतानुसार 3 एकड़ भूमि चिन्हित करने को कहा है।
जिला कलेक्टर चित्तौड़गढ़ को लिखी भूमि आवंटन मांग पत्र में कला एवं संस्कृति विभाग राजस्थान सरकार के नाम पर 3 एकड़ भूमि यथासंभव 121 मीटर गुणा 100 मीटर आकार में भूमि चिन्हित होने पर अधोहस्ताक्षरकर्ता करता को अवगत कराने का निर्देश दिया ताकि मौका निरीक्षण कर पैनोरमा के भूमि आवंटन कराने एवं कब्जा प्राप्त करने हेतु कला एवं संस्कृति विभाग द्वारा अधोहस्ताक्षरकर्ता को अधिकृत किया जा सके भूमि चिन्हित होने पर पांडोली में पन्नाधाय पैनोरमा का शीघ्र निर्माण होगा।

Don`t copy text!